INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

आज पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस, सेना ने कहा- 10 साल से घट रहा है रक्षा बजट

INA NEWS DESK


आज भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस है। स्वतंत्रता दिवस की संध्या यानि कि 13 अगस्त को पाकिस्तानी सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा कि भारतीय सेना की बढ़ती ताकत के बाद पाकिस्तान भारत से निपटने को तैयार है।



पाकिस्तानी सेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि पाकिस्तानी फौज के रक्षा बजट पर हमेशा सवाल खड़े किए जाते हैं लेकिन पिछले दस साल से ये बजट घट रहा है। भारत के पास राफेल के पांच विमान आ चुके हैं और रूस से जल्द ही एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम भी मिलने वाला है। 

पाकिस्तानी फौज ने कहा कि भारत अपना रक्षा बजट लगातार बढ़ाता जा रहा है। इससे दक्षिण एशिया में शक्ति संतुलन बिगड़ रहा है लेकिन राफेल और एस-400 के बाद भी पाकिस्तान, भारत से निपटने के लिए तैयार है। बता दें कि पाकिस्तान ही नहीं बल्कि चीन के पास भी राफेल की टक्कर वाला कोई फाइटर प्लेन नहीं है।

पाकिस्तान के पास अमेरिका के बने एफ-16 फाइटर जेट्स है लेकिन भारत के पास पहले से ही इसके टक्कर का सुखोई विमान है। गुरुवार को पाकिस्तानी मीडिया ने सेना से पूछा कि भारत के पास राफेल हैं और जल्द ही रुस से एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम आ जाएगा, तो इस पर सेना प्रवक्ता ने कहा कि हम हर तरह से भारत से निपटने के लिए तैयार हैं।

हालांकि सेना प्रवक्ता बाबर ने कहा कि पाकिस्तान का रक्षा बजट भारत से ज्यादा नहीं है, यह गलत सूचना है। पाकिस्तान का रक्षा बजट पिछले दस सालों से घटता जा रहा है, वहीं भारत उन देशों में शामिल हैं जो रक्षा बजट पर ज्यादा खर्च करते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं