INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

दुनिया में संक्रमितों की संख्या 1.56 करोड़ पार

DESK - विश्व में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा शुक्रवार को 1.56 करोड़ को पार कर गया जबकि मरने वालों की संख्या 6.37 लाख पार कर गई। इस बीच अमेरिका में कुल मामले 41.7 लाख से ज्यादा हो गए और 1.47 लोगों ने अब तक जान गंवा दी। अमेरिका में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में होने वाला रिपब्लिकन पार्टी का सम्मेलन भी रद्द कर दिया है।

अमेरिका में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि देश में हर घंटे औसतन 2,600 से ज्यादा लोग परीक्षण में पॉजिटिव निकल रहे हैं। इतनी तेजी से दुनिया के किसी देश में मामले नहीं बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप को भी फ्लोरिडा के जैक्सनविले में आयोजित होने वाला रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन टालना पड़ गया।
महामारी के दौर में भी रैलियों पर फोकस करने वाले ट्रंप को यह कहना पड़ा कि अधिवेशन के लिए यह उपयुक्त समय नहीं है। इसी अधिवेशन में ट्रंप को नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार चुना जाना है।

इस बीच, ब्राजील में एक दिन में 59,000 से ज्यादा मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 22.89 लाख के पार चली गई। यहां अब तक 84 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

एक सप्ताह अस्पताल में रहे अभिनेता गिब्सन

अमेरिकी अभिनेता और निर्देशक मेल गिब्सन अप्रैल में हुए कोरोना परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए थे। वे पिछले एक सप्ताह से कोविड-19 का इलाज कर रहे एक अस्पताल में भर्ती थे। डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक गिब्सन के प्रतिनिधि ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उनका उपचार रेमेडिसिविर दवा के साथ किया गया।

फ्रांस : बेरोजगारों के लिए पैकेज

फ्रांस ने महामारी के चलते बेरोजगार हुए युवाओं के लिए 6.5 अरब यूरो (करीब 5,650 हजार करोड़ रुपए) के पैकेज की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ज्यां कास्ते ने बताया कि यह एक दो साल की योजना है। इसके तहत सरकार कंपनियों को 25 साल से कम उम्र के युवाओं को नौकरी देने के लिए सब्सिडी देगी।

कोई टिप्पणी नहीं