INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

स्वामी ने करतारपुर कॉरिडोर पर उठाए सवाल

नेशनल डेस्क - पंजाब के गुरदासपुर में आज करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखने के साथ ही विरोध के सुर भी उठने लगे हैं। भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला खतरनाक साबित हो सकता है। 

स्वामी ने कहा कि कॉरिडोर एक खतरनाक कदम है। पाकिस्तान द्वारा इसका दुरुपयोग किया जा सकता है, क्योंकि हमारे यहां कोई उचित जांच व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि बस पासपोर्ट दिखाना ही पर्याप्त नहीं है। आप चांदनी चौक में 250 रुपए देकर पासपोर्ट बनवा सकते हैं। लोगों को 6 महीने पहले पंजीकरण करना चाहिए और हमें पाकिस्तान से लोगों को यहां आने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। 

भाजपा नेता ने पाकिस्तान जाकर शिलान्यास में भाग लेने के भारत सरकार के दो मंत्रियों के कदम को भी गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि पाक की तरफ से लगातार हमले किए जा रहे हैं, हमारे सैनिकों को मारा जा रहा है। ऐसे में भारत की तरफ से किसी का भी पाकिस्तान जाना सही नहीं है। स्वामी ने कहा कि कम से कम हरसिमरत कौर को तो नहीं जाना चाहिए क्योंकि वो पहले इसके विरोध में थीं।

बता दें कि सिख श्रद्धालुओं द्वारा पिछले तीन दशकों से करतारपुर गलियार की मांग की जा रही थी ताकि वह करतारपुर जा कर गुरू के दर्शन कर सकें। सिख समुदाए की इस मांग को मानते हुए देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज डेरा बाबा नानम के गांव मान में करतारपुर साहिब गलियारा का शिलान्यास किया। इस अवसर पर पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनपौर, मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह , केन्द्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी, पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल, हरसिमरत कौर बादल, विजय सांपला, हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के कई नेता मौजूद रहे। 

No comments