INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का शीघ्र करे निस्तारण डीएम

अमेठी : जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम व अपर पुलिस अधीक्षक बी0सी0 दूबे ने थाना अमेठी में समाधान दिवस के दौरान समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समाधान दिवस के दौरान आये सम्पर्ण मामलों का निस्तारण करने मे विलम्ब न हो इसके लिये आये मामलांे को गम्भीरता से लेते हुये उसका निस्तारण त्वरित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन मामलों का निस्तारण अभी तक नहीं हो सका उन्हें भी जल्द से जल्द निस्तारित किया जाए। उन्होंने कहा कि समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्ताओं के मोबाइल नम्बर के साथ-साथ उनके मामलों को भी अंकित किया जाए और जल्द से जल्द मामलों के निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ।  राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपने क्षेत्रों की शिकायत का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर  करना सनिश्चित करें। समाधान दिवस के दौरान थाना कोतवाली अमेठी में कुल 12 शिकायतें प्राप्त हुई जिनके निस्तारण हेतु पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीमें भेजी गई।


जिलाधिकारी ने सभी लेखपाल व कानूनगो को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी लेखपाल थाना दिवस तथा सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अपना-अपना बस्ता/अभिलेख लेकर जरूर आए अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। थाना दिवस में किसानों ने खाद, धान खरीद, नहरों में पानी, बिजली आदि समस्यें उठायी जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 
 अपर पुलिस अधीक्षक बी0सी0 दूबे ने समस्त क्षेत्राधिकारियों व थाना प्रभारियों केा निर्देशित करते हुए कहा कि थाना दिवस पर प्राप्त मामलों के निस्तारण के लिए मौकें पर जाए और सही तथ्यों के आधार पर जांच कर मामलों को यथा शीघ्र निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि किसी भी थानें में निस्तारण लापरवाही की शिकायत पाई गयी तो संबंधित पुलिस कर्मी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। 

समाधान दिवस के दौरान अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र, उपजिलाधिकारी अमेठी डी0के0 सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी अमेठी पीयूष कांत राय, सहायक चकबन्दी अधिकारी रमेश चन्द्र श्रीवास्तव, थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह सहित राजस्व निरीक्षक तथा लेखपाल मौजूद रहे ।

(ब्यूरो गोपाल बरनवाल)

No comments