INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

परीक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस बल , अपर पुलिस अधीक्षक

18 नवम्बर को यूपीटेट की प्रथम पाली में 12 व द्वितीय पाली में 6 परीक्षा केन्द्रो पर आयोजित होगी परीक्षा.जिलाधिकारी।


अमेठी : जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने कलेक्ट्रेट सभागार में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 को सकुशल सम्पन्न कराए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों के साथ महत्वूपर्ण बैठक आहूत किया और उन्हे आवश्यक दिशा निर्देश दिए उन्होंने कहा कि शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रति सभी अधिकारी मुस्तैदी के साथ डयूटी करें। 

जिलाधिकारी ने टीईटी परीक्षा 2018 नवम्बर 2018 को दिन रविवार को आयोजित होनी है टीईटी परीक्षा में जनपद के  12 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी जिसमें 9026 अभ्यर्थी भाग लेगें इसके लिए प्रत्येक केन्द्र पर प्रथम और द्वितीय पाली में मजिस्ट्रेटों की डयूटी लगाई गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा को नकल विहीन व सुचितापूर्ण कराने के लिए जनपद में सभी फोटोकापी व साइबर कैफे की दुकानों को परीक्षा के दिन बन्द कराने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर कोई भी अभ्यथी बिना तलाशी के अन्दर नहीं जाना चाहिए प्रत्येक परीक्षार्थी की तलाशी अवश्य हो और शिक्षक पात्रता सर्टिफिकेट भी अभ्यर्थी साथ लेकर आयें जिससे की परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करते समय उन्हे असुविधा न हो उन्होंने कहा कि कोई भी परीक्षार्थी मोबाइल कैकूलेटर , डिजिटल घड़ी आदि सामाग्री लेकर परीक्षा केन्द्र पर न आए। अपर पुलिस अधीक्षक बी.सी.दुबे ने कहा कि परीक्षा के दिन पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाया गया है और इन दिन डायल 100 की भी गाड़िया सक्रिया रहेगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर  कहीं पर कोई भी समस्या होने पर उन्हे तत्काल अवगत करायया जाए। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को परीक्षा के दिन प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर एम्बुलेंस व डाक्टरों की टीम मौजूद रहने के निर्देश दिये।  

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र, जिला विकास अधिकारी बंशीधर सरोज, परियोजना निदेशक सहित्य प्रकाश मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक नन्दलाल गुप्ता, सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे। 

(ब्यूरो गोपाल बरनवाल)
(रिपोर्टर विजय मिश्रा)

No comments