INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

इस दिग्गज ने कहा दोबारा प्रधानमंत्री बनें मोदी

भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में मोदी सरकार कामयाब रही है। हमें आभारी होना चाहिए कि कम से कम पीएम मोदी के कैलिबर का एक राष्ट्रीय नेता है जो भारत में सुधार करने में रूचि रखता है। वर्तमान सरकार की निरंतरता भारत के लिए अच्छी होगी, इससे इकोनॉमी को रफ्तार मिलेगी। ये बातें दिग्गज कम्पनी इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने ईटी नाउ से बातचीत के दौरान कहीं।




ऐसे में जब लोकसभा के चुनाव नज़दीक हैं और प्रधानमंत्री अपनी आर्थिक नीतियों की वजह से विरोधियों के निशाने पर हैं। प्रधानमंत्री पर नोटबन्दी को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है और प्रधानमंत्री पर देश के आर्थिक ढांचे को नुकसान पहुँचाने का आरोप लगा रही है ऐसे में आर्थिक जगत के दिग्गज नारायण मूर्ति का पीएम मोदी को समर्थन मिलना जरूर बीजेपी के लिए राहत की बात है।


ईटी नाउ से बात करते हुए नारायण मूर्ति ने कहा कि पिछले 5 साल का कार्यकाल देखें तो मुझे लगता है कि देश में एक ऐसे नेता हैं जिनका फोकस अनुशासन, स्वच्छता और आर्थिक प्रगति पर केंद्रित है, जो कि एक अच्छी बात है। सरकार की निरंतरता देश के लिए अच्छी बात होगी। मूर्ति ने मोदी सरकार के दौरान इकोनॉमी के लिए किए गए रिफॉर्म्स की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि GST से देश की इकोनॉमी को तेजी मिली है। केंद्रीय स्तर पर भ्रष्टाचार में कमी लाने के लिए भी उन्होंने मोदी सरकार की सराहना की। हालांकि जब उनसे राफेल डील को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।




रिजर्व बैंक और सरकार के बीच विवाद पर ये बोले मूर्ति

रिजर्व बैंक और केंद्र सरकार के बीच चल रहे विवाद पर नारायण मूर्ति ने उम्मीद जताई कि दोनों पक्ष कुछ समझौते के साथ इस पर आगे बढ़ेंगे। हमें वो सबकुछ सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है जिससे सभी संस्थान मजबूत हों। उन्होंने कहा कि आरबीआई बनाम सरकार की प्राथमिकताओं में विवाद कई देशों में देखने को मिला है, इसमें कुछ भी नया नहीं है। मुझे लगता है कि दोनों पक्ष किसी तरह के समाधान के लिए आगे आएंगे।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374