INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अभी झेलनी होगी बिजली किल्लत: स्वतंत्र देव

इटावा  - शहर में 24 घंटे बिजली सप्लाई के मुद्दे पर जिले के प्रभारी मंत्री एवं परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बुधवार को कहा कि अभी बिजली की किल्लत और झेलनी होगी। क्योंकि आंधी-बारिश से तार टूट रहे हैं। प्रभारी मंत्री ने प्रेरणा विक्रय केंद्र का उद्घाटन किया।  

जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार यह तय कर रही है कि स्वयं सहायता समूहों के जरिए बनने वाले सस्ते उत्पादों को बेचने की सुविधा एयरपोर्ट पर भी उपलब्ध कराई जाए। प्रदेश सरकार से लागू मदरसा ड्रेस कोड को लेकर मचे बवाल पर कहा कि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने इसे खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है। पता नहीं यह विषय कहां से चला और किसने चलाया। यहां बिजली की बाधित सप्लाई के सवाल पर कहा कि पहले शहरों को 24 घंटे बिजली मिल रही थी। अब आंधी, तूफान व बारिश के कारण तार टूट रहे हैं। इसलिए अभी कुछ दिनों तक बिजली की सप्लाई बाधित रहेगी। इस समस्या को सरकार गंभीरता से ले रही है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार का सपना है कि हर गरीब खुशहाल हो। गुंडे, माफिया या तो जेल में होंगे या राज्य छोड़ के चले जाएं।

इससे पहले प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूहों के द्वारा निर्मित वस्तुओं के प्रेरणा विक्रय केन्द्र का फीता काटकर उद्घाटन किया। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने प्राथमिक विद्यालय पड़ुआ में करीब डेढ़ सौ बच्चों को नि:शुल्क यूनिफार्म, किताबें और बैग बांटे।  

यहां डीएम सेल्वाकुमारी जे ने बताया कि गत वर्ष यूनिफार्म का वितरण देरी से हुआ था। इस बार पहले से ही तैयारी कर ली गई है। वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत बढ़पुरा ब्लाक के पड़ुआ प्रतापनेर में प्रभारी मंत्री ने पौधा रोपित किया। यहां कस्तूरबा गांधी विद्यालय के छात्राओं ने सरस्वती वंदना एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय बिरारी की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। प्रभारी मंत्री छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए 1000 रुपये का पुरस्कार दिया।

इस अवसर पर विधायक सदर सरिता भदौरिया, विधायक भरथना सावित्री कठेरिया, सांसद प्रतिनिधि गोपाल मोहन शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव महेश दुबे, एसएसपी अशोक कुमार श्रीवास्तव, सीडीओ पीके श्रीवास्तव, डीडीओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, डीआरडीए उमाकान्त त्रिपाठी, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी रमेश कुमार आदि मौजूद रहे।

No comments