INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी के पासपोर्ट कल हो सकते हैं निरस्त

लखनऊ - तन्वी सेठ और उनके पति अनस सिद्दीकी के पासपोर्ट गुरुवार को निरस्त किए जा सकते हैं। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा के दिल्ली से लौटते ही ये कार्रवाई तय है।
सूत्रों के अनुसार क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विभागीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली गए हैं। बुधवार रात तक वह लौटेंगे, जिसके बाद वह पुलिस की जांच रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे। इसके बाद दोनों पासपोर्ट निरस्त होना तय है।


उधर, पुलिस ने विभाग को अभी तक सिर्फ ऑनलाइन ही एडवर्स रिपोर्ट भेजी है। संभावना जताई जा रही है कि आज शाम तक पुलिस पूरे मामले की हार्ड कॉपी विभाग को सौंपेगी। रिपोर्ट की गहनता से जांच के बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा कार्रवाई करेंगे।

मालूम हो कि तन्वी सेठ द्वारा आवेदन में दिए गए लखनऊ और नोएडा के पतों का सत्यापन नहीं हुआ। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने पुलिस सत्यापन रिपोर्ट मिलने की पुष्टि करते हुए मंगलवार को कहा था कि रिपोर्ट का अध्ययन एवं परीक्षण किया जाएगा। इसके आधार पर ही बुधवार को तन्वी सेठ को नोटिस दिया जाएगा। तन्वी को तीन दिन में जवाब देना होगा। 

बता दें कि आवेदन में बताए गए पते पर आवेदक का एक साल से ज्यादा वक्त तक रहना जरूरी है। लेकिन, पुलिस को जांच में तन्वी के लखनऊ और नोएडा के पतों पर ऐसा नहीं मिला। इसी आधार पर उनका पासपोर्ट रद्द हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं