Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

इंदौर : महाकाल की विशेष पूजा कर योगी ने लिया बाबा का आशीर्वाद - INA NEWS

इंदौर : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इंदौर और उज्जैन के दौरे पर हैं। सीएम योगी ने बाबा महाकाल के दर पर हाजिरी लगाई और अब वे भर्तृहरि गुफा के लिए रवाना हो गए हैं।

भर्तृहरि गुफा के लिए रवाना हुए सीएम योगी 

श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने के बाद योगी आदित्यनाथ राजा भर्तृहरि की तपस्या स्थली भर्तृहरि गुफा के लिए रवाना हो गए हैं। वे महातपस्वी गुरु गोरक्षनाथ, राजा भर्तृहरि और गोपीचंद महाराज के दर्शन करेंगे।

नंदी हॉल में सीएम योगी ने लगाया ध्यान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इंदौर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे, लेकिन इसके पूर्व वे बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे, जहां गर्भगृह में महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित घनश्याम शर्मा और पंडित संजय शर्मा के द्वारा बाबा महाकाल का विशेष पूजन अर्चन और अभिषेक करवाया गया। बाबा महाकाल कि गर्भगृह में पूजा अर्चना के दौरान योगी आदित्यनाथ ने पहले बाबा महाकाल का अभिषेक पूजन किया, जिसके बाद उन्हें कमल के फूल रुद्राक्ष, मखाने की माला और वस्त्र अर्पित किए। इसके बाद बाबा महाकाल को नैवेद्य लगाकर आरती की।

योगी आदित्यनाथ अखिल भारतीय भेष बारह पंथ नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष भी हैं, इसीलिए गर्भगृह में उनके द्वारा की गई पूजा अर्चना कुछ विशेष रही, जिसमें बाबा महाकाल को अर्पित की गई सामग्री दूध, दही, पंचामृत भी भर्तृहरि गुफा से लाया गया था। इस दौरान उनके साथ भर्तृहरि गुफा के पीर महंत रामनाथ महाराज ओर वाल्मिकी धाम के पीठाधीश्वर उमेशनाथ महाराज भी उपस्थित रहे।

बाबा महाकाल के पूजन के बाद नंदी हॉल में लगाया ध्यान 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल का पूजन अर्चन और अभिषेक करने के बाद नंदी हॉल में ध्यान भी लगाया। सुबह से ही योगी आदित्यनाथ के उज्जैन आने को लेकर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए थे। यही कारण रहा कि जेड प्लस सुरक्षा में तैनात गार्ड के साथ ही पुलिसकर्मी भी हेलीपैड से लेकर महाकाल मंदिर और भर्तृहरि गुफा पर नजर आए और चारों ओर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम रहे।

Post a Comment

0 Comments