Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश - INA NEWS TV

दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम को अचानक मौसम ने करवट ली और कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। अचनाक हुई बारिश के कारण लोगों की गर्मी से काफी राहत मिली। मौसम विभाग ने पहले ही सात मई को बारिश की संभावना जता दी थी। 

मौसम विभाग ने यह कहा है कि बीते कई दिनों से दिल्ली और आस पास के इलाकों में ये जो मौसम सुहावना बना हुआ है, ये अब और आगे जारी नहीं रहेगा। अब लोगों को झुलसा देने वाली गर्मी के लिए तैयार रहना होगा। सूरज के तेवर कड़े होनों वाले हैं। ऐसे में तापमान में भी बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। अगले सप्ताह तक तापमान 40 डिग्री के आसपास पहुंचने की संभावना है। हल्की बूंदाबांदी भी गर्मी से राहत नहीं देगी।

शनिवार को भी हुई थी कई इलाकों में बारिश 
शनिवार को भी दोपहर 12 बजे के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने करवट ली थी। धूल भरी हवा चलने के बाद कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई थी और कुछ देर बाद मौसम साफ हो गया था। मुंगेशपुर में 001.5 मिमी व पीतमपुरा में 001.0, लोदी रोड में 000.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

एक सप्ताह तक गर्मी से राहत नहीं
अगले सप्ताह तक तापमान 39 डिग्री से ऊपर पहुंच जाएगा। हालांकि यह मई के औसत तापमान से कम है, क्योंकि 6 से 10 मई के बीच औसतन तापमान 39.3 व न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री रहता है, जबकि 11 मई से 15 मई के बीच अमूमन तापमान 39.5 व न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री रहता है। एक सप्ताह तक गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है।

Post a Comment

0 Comments