Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

MP : खरगोन में दर्दनाक बस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत 30 से ज्यादा घायल - INA NEWS

खरगोन : मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में एक बस के पुल से नीचे गिरने से 22 यात्रियों की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि 15 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतकों में नौ महिलाएं, नौ पुरुष और तीन बच्चे शामिल हैं। मृतक खरगोन और बड़वानी के बताए जा रहे हैं। 

बस श्रीखंडी से इंदौर जाने के लिए रवाना हुई थी। सभी यात्री हंसी-खुशी अपने परिवार वालों के साथ यात्रा कर रह थे। लेकिन खरगोन-ठीकरी मार्ग से गुजरते वक्त अचानक अनियंत्रित होकर बस बोराड़ नदी पर बने 50 फीट ऊंचे पुल से नीचे जा गिरी। हादसे के वक्त 45 से ज्यादा यात्री बस में सवार थे।

हादसे का शिकार बस मां शारदा ट्रैवल्स की है जिसका नंबर MP10 P7755 है। बस सुबह के वक्त खरगोन के श्रीखंडी से रवाना हुई थी, जो कि डोंगरगांव और दसंगा के बीच सुबह करीब नौ बजे हादसे का शिकार हुई। हादसे की वजह पहले बस की तेज रफ्तार को माना जा रहा था, लेकिन प्रारंभिक जांच में बस की रफ्तार तेज होने की बात से इंकार किया जा रहा है। 

बस फिटनेस टेस्ट में भी फिट पाई गई है। बताया जा रहा है कि संकरा पुल होने की वजह से बस की रफ्तार ज्यादा तेज नहीं थी, शायद चालक को झपकी आने की वजह से ये हादसा हुआ है। हालांकि हादसे की सही वजह अब तक सामने नहीं आई है। 

बोराड़ नदी सूखी थी, पुल से नीचे नदी के धरातल की गहराई करीब 50 फीट थी। बस अचानक रेलिंग तोड़ते हुए तेज झटके के साथ नीचे गिरी। बस के गिरते ही घटनास्थल पर चीख पुकार मच गया। घायल अपने परिजनों की सांसे टटोल रहे थे। जैसे ही आसपास के ग्रामीणों को हादसे की सूचना मिली उन्होंने पुलिस को जानकारी दी और तत्काल मदद के लिए मौके पर पहुंचे। 

ग्रामीणों ने एंबुलेंस का इंतजार न करते हुए घायलों को अपने वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। बाद में करीब सात एंबुलेंस की मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल गंभीर घायलों को इंदौर रेफर किया गया है।

भीषण हादसे पर पीएम मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि 'खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। 

इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है'

INA NEWS DESK

Post a Comment

0 Comments