Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

आज लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण

DESK : आज 2023 का पहला चंद्र ग्रहण होगा। साल में दो चंद्र ग्रहण होंगे, एक आज यानी 5 मई को और दूसरा 28 अक्टूबर को। आज वैशाख पूर्णिमा है जिसे बुद्ध पूर्णिमा के रूप में भी जाना जाता है। ऐसे में आज का ग्रहण बहुत ख़ास है। आज ग्रहण रात्रि 08:44 से शुरू होगा और रात्रि 01:01 पर समाप्त होगा। 

ग्रहण की कुल अवधि 4 घंटे 18 मिनट होगी। हालांकि, ग्रहण भारत से दिखाई नहीं देगा और यह एक पेनुमब्रल चंद्र ग्रहण होगा। ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित करती है। इसी तरह चंद्र ग्रहण का भी अलग-अलग राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। 

कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और कुछ पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं किन राशियों पर चंद्र ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

मिथुन राशि

चंद्र ग्रहण के दौरान मिथुन राशि में मंगल-शुक्र एक साथ विराजमान होंगे और इसलिए यह चंद्र ग्रहण मिथुन राषि वालों को लाभ प्रदान करेगा। यदि आपका पैसा काफी समय से अटका हुआ है तो उसके वापस मिलने के आसार हैं। वैवाहिक जीवन में प्रेम और सद्भाव बढ़ेगा । यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

धनु राशि

चंद्र ग्रहण धनु राशि वालों को आर्थिक लाभ दिला सकता है। इस दौरान आपको आय के नए अवसर प्राप्त हो सकते है। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। साथ ही आप अपने बच्चों के व्यवहार में प्रगति से भी प्रसन्न होंगे।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण की यह अवधि नौकरी और व्यापार के लिहाज से फायदेमंद रहेगी। कार्यक्षेत्र में जो परेशानी चल रही है वो इसके बाद जल्द ही समाप्त होगी और लाभ भी प्राप्त करेंगे। इस दौरान आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी ।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान भरपूर सहयोग मिलेगा। इस दौरान पिता और परिवार से आपके रिश्ते मधुर होंगे। यह रिश्ते आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। आध्यात्म की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। इस दौरान यदि आप किसी  निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपको अच्छा रिटर्न भी मिल सकता है।

Post a Comment

0 Comments