Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

#इंदौर : जिले में रामनवमी पर बड़ा हादसा, अब तक 13 लोगों की मौत

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रामनवमी पर बड़ा हादसा होने से 50 लोगों की जान खतरे में आ गई। ये सभी लोग राम नवमी पर शहर के पटेल नगर में मौजूद श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में पूजा-अर्चना करने गए थे। कन्या पूजन के दौरान मंदिर में स्थित बावड़ी की छत अचानक धंस गई, जिससे 50 से अधिक लोग उसमें गिर गए। हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। 

अधिकारियों की लापरवाही के कारण हुआ हादसा  

हादसे को लेकर प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि जहां पर बावड़ी का निर्माण हुआ था, उसके पास ही कमरा भाजपा के एक पार्षद का कार्यालय है। करीब डेढ़ साल पहले आप-पास के रहवासियों ने नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल को लिखित शिकायत दी थी। 

जिसमें कहा गया था कि ये बावड़ी अवैध तरीके से बनाई जा रही है। इससे कभी भी हादसा हो सकता है, इसके बाद भी ना तो कमिश्नर ने और ना ही किसी प्रशासनिक अधिकारी ने इस ओर ध्यान दिया। लोगों की शिकायत को नजर अंदाज कर दिया गया। इसी लापरवाही के कारण आज ये हादसा हो गया है।  

लापरवाहों पर हो सकती है कार्रवाई
सूत्रों के अनुसार मामले को लेकर बरती गई लापरवाही पर सरकार पर सख्त एक्शन लिया जा सकता है। प्रशासन के आला अफसरों ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों की रिपोर्ट मांगी है।

कन्या पूजन के समय हुआ हादसा
रामनवमी पर शहर के पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में सुबह से हवन हो रहा था। इसके बाद मंदिर में कन्या पूजन का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान में बनी बावड़ी की छत धंस गई, जिससे वहां वहां मौजूद 50 से अधिक लोग उसमें गिर गए। ये सभी लोग बावड़ी की छत पर बैठे हुए थे, अचानक छत धंसने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बावड़ी में गिरने वालों में बच्चे, महिलाएं और पुरुष भी शामिल हैं। प्रशासन और लोग बावड़ी में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर रहे हैं। 


Post a Comment

0 Comments