Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

प्रयागराज : कड़ी सुरक्षा के बीच नैनी जेल पहुंचे माफिया भाई अतीक-अशरफ - INA NEWS PRAYAGRAJ

प्रयागराज : माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को लेकर प्रयागराज पुलिस की टीमें सोमवार की शाम नैनी जेल पहुंचीं। साबरमती जेल से 6:30 बजे अतीक का काफिला पहुंचा और 7:15 बजे बरेली जेल से अशरफ को लाया गया। दोनों को अलग-अलग हाई सिक्योरिटी बैरकों में रखा गया। दोनों भाइयों को मंगलवार को उमेश पाल अपहरण केस में फैसला सुनाए जाने के दौरान एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस की गाड़ियां अहमदाबाद के साबरमती जेल से करीब 23:30 घंटे की यात्रा के बाद नैनी पहुंची। अतीक को नैनी जेल हाई सिक्योरिटी तनहाई बैरक में रखा गया। वहां 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी होगी। लखनऊ में बैठे आला अधिकारी भी अतीक की हर गतिविधियां लाइव देख सकेंगे। अतीक को मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां उमेश पाल अपहरण कांड में सजा का ऐलान होगा। अतीक के साथ ही अशरफ और इस केस के सभी 10 आरोपी कटघरे में मौजूद रहेंगे।

उमेश पाल अपहरण कांड में अदालत सुनाएगी फैसला

सन 2006 में उमेश पाल अपहरणकांड में 28 मार्च को सजा का ऐलान होना है। कोर्ट में अभी अभियुक्तों के लिए वारंट जारी किया था। रविवार की सुबह प्रयागराज पुलिस की 45 सदस्यीय टीम गुजरात के साबरमती जेल पहुंची और वारंट को तामील करा दिया। शाम को छह बजे के करीब पुलिस टीम अतीक को लेकर प्रयागराज के लिए चल दी। करीब 13 सौ किलोमीटर का सफर पुलिस ने साढ़े तेइस घंटे में पूरा किया। नैनी जेल में पुलिस सोमवार को करीब साढ़े पांच बजे पहुंची और अतीक को दाखिल कर दिया।

मंगलवार को अतीक-अशरफ तथा अन्य अभियुक्तों को एमपीएमएलए कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। एमपीएमलए कोर्ट ने सभी अभियुक्तों के खिलाफ वारंट जारी कर उन्हें 28 मार्च को अदालत में रहने के आदेश दिए थे। इसी वारंट के तहत अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया। नैनी जेल से कचहरी तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर के प्रमुख इलाकों में फोर्स तैनात कर दी गई है।

अतीक से पूछताछ के लिए दाखिल की गई अर्जी
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद को रिमांड पर लेकर पूछताछ के लिए पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। हालांकि इस पर अभी फैसला नहीं आया है। इसके अलावा अशरफ से भी पूछताछ की तैयारी की जा रही है। जेल में अतीक, अशरफ और अली अहमद को अलग-अलग जेल में रखा गया है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जेल में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। इसके मद्देनजर फिलहाल मुलाकात भी अभी बंद रहेगा। 

Post a Comment

0 Comments