INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

सार्वजनिक शौचालय निर्माण को लेकर चल रहे विवाद को उप जिलाधिकारी ने सुलझाया।

 INA NEWS -रिपोर्ट: कमलेश गुप्ता संवाददाता प्रयागराज  

प्रयागराज  - की हंडिया तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम सभा जराही में सार्वजनिक शौचालय के निर्माण को लेकर ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच काफी दिनों से तनातनी का माहौल था।


जिसको लेकर ग्राम प्रधान द्वारा उप जिलाधिकारी हंडिया को लिखित प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।जिस को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी हंडिया सुभाष चंद यादव राजस्व टीम व भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और निरीक्षण के बाद विवादित स्थान को बदलकर विवाद रहित जमीन को चिन्हित किया जिस पर शौचालय का निर्माण शुरू किया गया।

आपको बता दें कि जराही ग्राम सभा में रकबा नंबर 880 जो कि नवीन परती की 14 बिस्वा की जमीन है उस पर कुछ ग्रामीणों का पिछले कई वर्षों से कब्जा है और उसी जमीन पर ग्रामीणों का छप्पर और गाय भैंस बांधते हैं। प्रधान उसी रकबा पर शौचालय का निर्माण कराना चाहते हैं लेकिन उप जिलाधिकारी ने विवाद को देखते हुए विवाद रहित जमीन चिन्हित करके वहां शौचालय निर्माण का आश्वासन देकर चले गए।  लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि उपजिलाधिकारी के चले जाने के बाद ग्राम प्रधान के द्वारा दबंगई दिखाते हुए जेसीबी के माध्यम से ग्रामीणों का छप्पर और जो भी कुछ सामग्री थी उसको उजाड़ दिया गया और ग्रामीणों ने यह भी बताया कि प्रशासन यह सब कुछ मौन होकर देखती रही और प्रधान ने दबंगई दिखाते हुए उनका आशियाना उजाड़ दिया।

कोई टिप्पणी नहीं