INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

कोरोना काल में आठवीं बार पीएम और राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

DESK - कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने मार्च महीने में लॉकडाउन लागू किया। वहीं, इसके बाद सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए अनलॉक 1 और अनलॉक 2 शुरू किया। 31 जुलाई को अनलॉक 2 खत्म हो रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे, ताकि आगे के लिए रणनीति तैयार की जा सके। 

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कोरोना की मौजूदा स्थिति से लेकर अनलॉक 3 पर चर्चा होने की संभावना है। मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी हिस्सा ले सकते हैं। 

कोरोना काल में आठवीं बार पीएम और राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने 19 जुलाई को बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात कर कोरोना और बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की थी। प्रधानमंत्री मोदी की आज मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली यह आठवीं बैठक होगी। 

वहीं, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 14 लाख को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 49,931 नए मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में संक्रमितों की संख्या में हुई सबसे बड़ी बढ़ोतरी है। इस दौरान 708 लोगों ने इस खतरनाक वायरस से अपनी जान गंवाई है।

देश में अब तक कुल 14,35,453 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 9,17,568 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसके अलावा देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4,85,114 है। साथ ही इस वायरस से अब तक 32,771 लोगों की मौत हुई है। 

INA NEWS DESK

No comments