Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

अदालत में तिहरे हत्याकांड के आरोपी ने खुद को मारी गोली, इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

जीत कुमार : मैनपुरी

मैनपुरी : मैनपुरी के अपर जिला जज चतुर्थ की अदालत में सोमवार को पेशी पर लाए गए तिहरे हत्याकांड के आरोपी ने तमंचे से खुद को गोली मार ली। गोली पैर में लगने से हत्यारोपी घायल हो गया। वारदात से करीब पांच मिनट पहले ही अपर जिला जज अपने चैंबर में गए थे।

पुलिस का दावा है कि आरोपी ने खुद ही गोली मारी है। वहीं हत्यारोपी ने औंछा क्षेत्र निवासी युवक पर जमीन की रंजिश के चलते गोली मारने का आरोप लगाया है। मामले में एसपी ने लापरवाही बरतने पर चार इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। 

करहल थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर निवासी मनीष यादव (32) पुत्र सुखराम यादव ने नौ अक्तूबर 2012 को जमीन विवाद में पिता सुखराम यादव, सौतेली मां सुषमा देवी और सौतेले भाई अभिषेक यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

सात साल से जेल में बंद है आरोपी

इस मामले में मनीष यादव के अलावा कल्लू, कमलेश पुत्र तिलक सिंह निवासी गांव आलमपुर भरथना इटावा और वीरेंद्र पुत्र तिलक सिंह निवासी गांव नगला वंशी बकेवर इटावा के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हुई थी। 

पुलिस ने मनीष को 15 अक्तूबर 2012 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद अन्य आरोपी भी जेल भेजे गए थे। सात साल से मनीष जिला कारागार में निरुद्ध चल रहा है। सोमवार को मनीष को जिला कारागार से पेशी पर लाया गया था। 

अपर जिला जज चतुर्थ तरुण कुमार सिंह की अदालत में अचानक गोली चली। कटघरे में खड़ा मनीष गोली लगने से घायल हो गया। गोली मनीष के बाएं पैर में लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 

जज के जाने के बाद हुई घटना

एडीजीसी अनूप कुमार यादव ने बताया कि वारदात से करीब पांच मिनट पहले ही जज तरुण कुमार सिंह विश्राम कक्ष में एक मुकदमे में निर्णय लिखाने के लिए चले गए थे। वहीं पुलिस जांच में स्पष्ट हुआ है कि मनीष ने ही खुद को गोली मारी है। 

वारदात के बाद एसपी अजय कुमार पांडेय और एएसपी ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने जांच की। पुलिस अब इस बात की जानकारी जुटा रही है कि हत्यारोपी के पास तमंचा कहां से आया। वहीं पुलिस पूछताछ में बंदी मनीष यादव ने थाना औंछा क्षेत्र के गांव खिरिया निवासी युवक पर गोली मारने का आरोप लगाया है। 

पुलिस ने मौके से तमंचा बरामद किया

अदालत में तिहरे हत्याकांड के आरोपी द्वारा खुद को गोली मारने की वारदात में एसपी ने सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही माना है। उन्होंने हलावात प्रभारी इंस्पेक्टर विजय कुमार गौतम के साथ हत्यारोपी को पेशी पर लाने वाले सिपाही प्रदीप राजा तथा दीवानी की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सिपाही सत्यवीर सिंह, विनीत कुमार को निलंबित कर दिया है।

एसपी अजय कुमार पांडेय ने कहा कि तिहरे हत्याकांड का आरोपी पेशी पर लाया गया था। जांच में पता चला है कि उसने खुद को गोली मारी है। सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। घटना की जांच कराई जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments