INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर : चलती गाड़ी पर गिरी चट्टान

जम्मू : जम्मू - श्रीनगर हाईवे पर रामबन के पास रविवार की शाम चलती गाड़ी पर चट्टान गिर जाने से सीआरपीएफ के डीआईजी ऑपरेशन समेत दो की मौत हो गई। एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल है, जिसे अस्पताल पहुंचाया गया है। मौके पर बचाव कार्य चलाकर सभी को मलबे से निकाला गया। 

यह घटना तब हुई जब हाईवे पर फंसे वाहनों को निकालने की कोशिश हुई। कुछ गाड़ियों को निकाला गया तभी रामबन इलाके के डिगडोल के पास अचानक पहाड़ों से पत्थर गिरने लगे। इसी बीच सीआरपीएफ वाहन (स्कार्पियो) पूरी तरह मलबे में दब गया।

सूचना पाकर पहुंची सेना, सीआरपीएफ तथा पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर मलबे में दबे लोगों को निकाला। इस बीच सीआरपीएफ के डीआईजी ऑपरेशन श्रीनगर (उत्तर) शैलेंद्र विक्रम सिंह व चालक विनय कुमार की मौत हो गई। वाहन में सवार पीएसओ घायल है। अचानक पत्थरों के गिरने का सिलसिला शुरू होते ही फिर से हाईवे पर वाहनों को रोक दिया गया। 

अंतिम समय में फ्लाइट से जाने का फैसला बदला

सूत्रों का कहना है कि डीआईजी किसी कोर्स की ट्रेनिंग में गए हुए थे। रविवार को उन्हें फ्लाइट से लौटना था। इसके लिए उन्होंने बोर्डिंग पास तक निकाल लिया था। अंतत: उन्होंने सड़क मार्ग से चलने का फैसला किया। 

चौथे दिन भी बहाल नहीं हो पाया हाईवे, हजारों वाहन फंसे

आसमान साफ रहने और धूप निकलने के बाद रविवार को लगातार चौथे दिन भी जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यातायात बहाल नहीं हो पाया है। इससे हजारों वाहन रास्ते में फंसे हैं। रामबन जिले के पंथयाल, रामसू, बैटरी चश्मा और मंकी मोड़ में भूस्खलन का मलबा हटाया जा रहा है। यातायात विभाग के अधिकारियों के अनुसार जम्मू-श्रीनगर हाईवे से बर्फ तो हटा ली गई है लेकिन मलबा हटाया जा रहा है। इससे यातायात बहाली में देरी हो रही है।

No comments