INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

सरकारी स्कूल में दम घुटने से रसोइया की मौत


रामपुर यूपी के रामपुर में विद्यालय में खाना बना रही रसोईया की धुंए में दम घुटने से अचानक मौत हो गई, घटना की सूचना पर मोके पर पुलिस पहुच गई और घटना की जानकारी विद्यालय के अध्यपको से ली।  वहीँ  रसोईया की मौत की ख़बर से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने छानबीन कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ज़िला अस्पताल भेज कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है। वहीं विद्यालय के अधयापक रसोईया की मौत को बीमारी के चलते  अचानक मौत होने की बात कह रहे है। 

घटना कोतवाली मिलक क्षेत्र के ग्राम किरा की है जहाँ दो सरकारी विद्यालय हैं प्राथमिक 1 और 2 जिसमे आज  बच्चो को रोजाना की तरह मिड्डे मिल खिलाने के लिए वहाँ की रसोइया खाना बनाने की तैयारी कर रही थीं तभी रसोई के अंदर वाले कमरे से उपले निकालते समय रसोईया सोमवती की दम घुटने से उसकी मौके पर मौत हो गई जब घटना की जानकारी गांव वालों ने प्रधान और खंड शिक्षा अधिकारी को दी तो उन्हें ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि पुलिस को जानकारी देने से कुछ नही होगा न कोई सरकारी सहायता मिलेगी मामले को कई घण्टे बीतने पर जब डीएम रामपुर को इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने तुरंत सम्बंधित कोतवाली को सूचना दी जिससे कोतवाल विधुत गोयल मय फ़ोर्स घटना स्थल  पहुँचे और मृतका का पंचनामा भरकर उसकी लाश को जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया ।

लेकिन इसी बीच हमारे सवांददाता ने जब वहां घटना के घण्टो बाद पहुँचे  खंड शिक्षा अधिकारी विजय कुमार  से उपरोक्त घटना की जानकारी के साथ स्कूल में चूल्हा जलने की जानकारी दी तो उन्होंने बड़ा ही  गैरजिम्मेदाराना बयान देते हुए कहाँ की  मौते तो होती रहती है आप खुद ही सुनिए। 

लेकिन देखने वाली बात ये थी कि आखिर सरकारी स्कूलों में आज भी लकड़ी और उपले वाला चूल्हा क्यों जल रहा है जहां एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्ज्वला योजना के माध्यम से घर घर माताओं और बहनों को इससे निकलने वाले भयंकर धुंए से बचाने में लगे हैं वहां स्कूल स्टाफ और ग्राम प्रधान की मिली भगत के चलते स्कूलों में चूल्हा जलवा कर मिड्डे मिला बनाया जा रहा है जो बच्चो के स्वास्थ्य से खिलवाड़ भी है। 

रिपोर्ट - कामरान आमिर, रामपुर 

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374