Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

मूकदर्शक नहीं रहेगी पुलिस - सीएम योगी

मुरादाबाद - प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी भी स्तर पर समझौता करने को तैयार नहीं है। कल मुरादाबाद में उन्होंने साफतौर पर कहा है कि यदि अपराधी एवं माफिया पुलिस पर गोली चलाएंगे तो वह मूकदर्शक नहीं रहेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ संदेश दिया है कि सुप्रीम कोर्ट एवं मानवाधिकार आयोग के दिशानिर्देशों का हर हाल में पालन हो। पुलिस ऐसा कर भी रही है, लेकिन अपराधी यदि पुलिस पर गोली चलाएंगे तो वह कब तक किंकर्तव्यविमूढ़ बनी रहेगी। जनता की सुरक्षा और आत्मरक्षा के लिए उसे कार्रवाई करनी ही होगी। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती।


 मुरादाबाद के दो दिनी दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने कल शाम से लेकर देर रात बैठकों एवं मुलाकातों के बाद उन्होंने मुरादाबाद के सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा 2019 के लोकसभा सभा चुनाव में भी प्रचंड बहुमत हासिल करेगी। इस बार उत्तर प्रदेश में 73 के मुकाबले 74 सीटें जीतने का संकल्प अनायास नहीं है, बल्कि जमीनी स्तर पर इसके लिए तैयारी की जा रही है। पचास फीसद से अधिक मत हासिल करने के लक्ष्य के साथ कार्यकर्ता गांव-गांव जा रहे हैं। मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रयास किए जाएंगे कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं उनके नाम जोड़े जाएं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या सहित किसी भी मुद्दे पर कोई उद्घोषणा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नहीं की जाएगी। इसे चुनाव से जोड़कर देखना उचित नहीं है। प्रसन्नता की बात है कि अयोध्या प्रकरण की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट खुद तेजी से कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के पहले लघु एवं मध्यम उद्योगों में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर था, लेकिन बाद में यह पिछड़ गया। परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देकर हम न सिर्फ प्रदेश को इस पिछड़ेपन से उबारेंगे, बल्कि एक साल के अंदर इसे फिर से पहले स्थान पर ले आएंगे। एक जिला एक उत्पाद योजना का मकसद ही यही है।

INA NEWS DESK

Post a Comment

0 Comments