INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

आज सुबह की 5 अहम खबरें

एक साथ 11 मौतों के कारणों से उठ सकता है पर्दा, आज आएगी पीएम रिपोर्ट

बुराड़ी इलाके में एक साथ 11 लोगों की मौत के मामले में पुलिस मंगलवार को पर्दा उठा सकती है। दरअसल, पुलिस को सभी 11 लोगों की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल सकती है। हालांकि विसरा रिपोर्ट के लिए पुलिस को अभी लंबा इंतजार करना होगा। मामले की छानबीन कर रहे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतकों की मौत के सही कारणों का खुलासा हो जाएगा।


यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in


समलैंगिकता मामले की सुनवाई टालने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, आज से धारा 377 पर हियरिंग शुरू


आपसी सहमति से दो समलैंगिक वयस्कों के बीच यौन संबंध को अपराध की श्रेणी से बाहर करने की गुहार वाली याचिकाओं पर मंगलवार को संविधान पीठ के समक्ष शुरू होने वाली सुनवाई को टालने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है।केंद्र सरकार की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सोमवार को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ केसमक्ष गुहार लगाई कि मंगलवार से संविधान पीठ केसमक्ष होने वाली इस मामले की सुनवाई टाली जाए, लेकिन पीठ ने उनकेआग्रह को ठुकरा दिया।  


यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in



यूपी कैबिनेट बैठक में पीएम आवास योजना के तहत मुफ्त जमीन देने पर हो सकता है फैसला



यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना में बिल्डरों को मुफ्त जमीन दिए जाने सहित कई अहम फैसले हो सकते हैं।बताया जा रहा है कि शहरी क्षेत्रों में इस योजना के तहत आवास बनाने में तेजी लाने के लिए सरकार मुफ्त जमीन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है। 



यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in


ताज महल को सुप्रीम कोर्ट ने कहा 'मस्जिद', बाहरी लोगों के नमाज अदा करने की मांग खारिज


सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक धरोहर ताज महल को मस्जिद बता दिया है। दुनिया के सात अजूबों में शामिल होने का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने वहां बाहरी लोगों के नमाज अदा करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। मामले की सुनवाई कर रही बेंच ने कहा कि नमाज के लिए ताज महल क्यों, और भी मस्जिद हैं, वहां जाकर नमाज पढ़ें। 



यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in




32 साल बाद फ्रांस और बेल्जियम होंगे आमने-सामने, पहले सेमीफाइनल में होगी कांटे की टक्कर 



यूरोप के पड़ोसी देश फ्रांस और बेल्जियम मंगलवार को विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में एक-दूसरे के आक्रमण की काट ढूंढने में लगे हैं। दोनों तरफ अग्रिम पंक्ति में युवा सितारे हैं और कोई आश्चर्य नहीं कि इस मुकाबले में गोलों की भरमार देखने को मिले। दोनों टीमों की टक्कर 1986 विश्व कप में तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में हुई थी तब फ्रांस 4-2 से जीतने में सफल रहा था।    


यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in

No comments