Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

प्रयागराज : नक्सली गतिविधि के शक में NIA अफसरों ने गहन छानबीन

प्रयागराज :  नक्सली गतिविधियों व फंडिंग मामले में जांच के लिए पहुंचे एनआईए अफसरों ने गहन छानबीन की। रसूलाबाद में पीयूसीएल प्रदेश अध्यक्ष सीमा आजाद के घर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों लैपटॉप, मोबाइल के साथ ही दस्तावेजों व साहित्य की भी पड़ताल की। इसके बाद इन्हें सील करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। इसमें उनकी मैगजीन, आलेख व कविता कोश भी शामिल रहे।

सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की टीम ने सीमा आजाद के घर पहुंचने के बाद सबसे पहले उनसे व उनके पति विश्वविजय से पूछताछ की। उन पर दर्ज देशद्रोह के मामले व पूर्व में लगे आरोपों के संबंध में भी कुछ सवाल पूछे। करीब घंटे भर तक पूछताछ के बाद घर की तलाशी शुरू की गई। एनआईए की टीम ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। इसके बाद मौके पर भारी मात्रा में मिले दस्तावेजों की गहनता से पड़ताल शुरू हुई।

दस्तावेजों की पड़ताल के साथ ही लैपटॉप, मोबाइल भी कब्जे में ले लिया। फिर इनकी भी जांच की गई। मोबाइल में कॉन्टैक्ट लिस्ट से लेकर व्हाट्सएप चैट तक खंगाले गए और इनके स्क्रीनशॉट भी लिए गए। सुबह पांच बजे से लेकर शाम छह बजे तक करीब 13 घंटे तक जांच पड़ताल करने के बाद एनआईए की टीम वापस लौट गई। इसी तरह मेंहदौरी में मनीष आजाद व धूमनगंज में सत्येश विद्यार्थी के ठिकानों पर भी गहन छानबीन की गई। उनके नक्सली मूवमेंट से कनेक्शन के संबंध में व्यापक पड़ताल की गई

Post a Comment

0 Comments