Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

नई दिल्ली : 30 बच्चियों के हत्यारे रविंदर को उम्रकैद

नई दिल्ली : अदालत ने नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म व हत्या के सीरियल किलर रविंदर कुमार को छह साल के बच्चे के अपहरण, हत्या और शारीरिक हमले के मामले में दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी यूपी का रहने वाला है।

रोहिणी अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश के समक्ष पुलिस ने तर्क रखा था कि रविंदर एक मनोरोगी हत्यारे के रूप में कुख्यात है और उसने 2008 से 2015 के बीच 30 से अधिक नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म और हत्या की है। अदालत ने कहा कि पुलिस दोषी के खिलाफ छह साल के बच्ची के अपहरण, हत्या और शारीरिक हमले के मामले अपराध साबित करने में सफल रही है। 
ऐसे में उसे आजीवन कारावास की सजा दी जा रही है। आरोपी 2008 से 2015 के बीच 30 बच्चों के अपहरण और हत्या में कथित रूप से शामिल था। केवल तीन मामलों की सुनवाई हुई। दोषी को ड्रग्स लेने, अश्लील फिल्मों में शामिल होने और फिर छोटे बच्चों की तलाश करने की आदत थी। वह नाबालिगों के साथ मारपीट करता था और फिर उनकी बेरहमी से हत्या कर देता था।

30 बच्चों की हत्या का आरोपी है
दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया था कि आरोपी की यह आदत साल 2008 से थी। उस वक्त उसकी उम्र 18 साल थी। उसने अगले सात सालों तक इस भयानक दिनचर्या को जारी रखा और 2015 तक उसने 30 बच्चों को मार डाला। रवींद्र कुमार, जो उस समय 18 साल का था, रोजगार की तलाश में उत्तर प्रदेश के कासगंज से दिल्ली आया। उनकी मां एक घरेलू सहायिका थीं, जो लोगों के घरों में काम करती थी। जबकि उनके पिता प्लंबर थे। दिल्ली पहुंचने के कुछ दिनों बाद रविंदर को ड्रग की लत लग गई और उसने एक अश्लील फिल्म का वीडियो टेप हासिल कर लिया। उन्होंने जल्द ही एक भयानक दिनचर्या स्थापित की। अभियोजन के मुताबिक रविंदर कुमार रात में नशा करने से पहले दिन भर मजदूरी करता था। वह आठ बजे से आधी रात के बीच एक झुग्गी में सो जाता और फिर उठकर बच्चों की तलाश करने लगता।

Post a Comment

0 Comments