Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

100 से अधिक जगहों पर तैनात रहेंगे 8000 पुलिसकर्मी

लखनऊ  : आज रात राजधानी लखनऊ नए साल के स्वागत के जश्न में डूबेगी। कार्यक्रमों में भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस के अलावा अस्पतालों व नगर निगम कर्मचारियों को शनिवार, रविवार को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

इस दौरान 100 से अधिक जगहों पर 8000 पुलिसकर्मी व पीएसी की 16 कंपनी तैनात रहेंगी। हुड़दंगियों से निपटने के लिए हर चौराहे पर पुलिस मुस्तैद रहेगी। 

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने शुक्रवार देर रात जारी आदेश में इसकी जानकारी दी। जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया के मुताबिक अस्पतालों में आकस्मिक स्थिति में बेड खाली करने, नगर निगम के कर्मचारियों को जाम व हादसों में सहयोग के लिए क्रेन व अन्य वाहनों की जरूरत के लिए सतर्क कर दिया गया है।


पिंक बूथ व पेट्रोल के कर्मचारियों को किया अलर्ट
जेसीपी कानून व्यवस्था ने नए साल के जश्न के दौरान अराजकता व हादसों से निपटने के लिए पिंक बूथ और पिंक पेट्रोल(पुलिस पेट्रोलिंग) पर तैनात कर्मचारियों को शाम सात बजे से रात 2 बजे तक अलर्ट कर दिया है। कहा गया है कि पिंक बूथ, पिंक स्कूटी, पिंक टीयूवी, पिंक पैंथर में तैनात कर्मचारियों को ड्यूटी की जानकारी संबंधित अधिकारी जरूर दे दें। इससे ये समय से ड्यूटी स्थल पहुंच सकें। सभी पुलिस उपायुक्त जोन से कार्यालय में एक कर्मचारी को टेलीफोन ड्यूटी पर लगाने को कहा है। इससे पुलिसकर्मियों से ड्यूटी स्थल पर उपस्थिति की जानकारी ली जा सके।

Post a Comment

0 Comments