Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

यूपी मॉडल का लोहा मान रही दुनिया - सीएम योगी

UP : उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास का योगी मॉडल पूरी दुनिया को पसंद आ रहा है। बेल्जियम, यूएई, कनाडा और अमेरिका के निवेशक भारत में लॉजिस्टिक एंड कॉर्गो, कृषि, पर्यटन, इंफ्रास्ट्रक्चर, रिन्यूएबल एनर्जी समेत कई क्षेत्रों में निवेश के प्रस्ताव दे रहे हैं। इन निवेश प्रस्तावों के जरिए प्रदेश में लाखों नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। अगले साल फरवरी में लखनऊ में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए सीएम योगी ने 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा है। इसके लिए प्रदेश के मंत्रियों और अधिकारियों की अलग-अलग टीमें दुनिया के अलग-अलग देशों में भेजी गई हैं। 

होम अप्लायंसेज में होगा 4 हजार करोड़ का निवेश बेल्जियम में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद की अगुवाई में गए प्रतिनिधिमंडल ने जेमिनी कॉर्पोरेशन के साथ 200 करोड़ रुपये का एमओयू साइन किया है। 

नंदी ने बताया कि जेमिनी कॉर्पोरेशन वाराणसी में 200 करोड़ रुपये की लागत से 300 टन प्रति दिन के हिसाब से प्लास्टिक रीसाइक्लिंग प्लांट स्थापित करेगी। 

इस दौरान जेमिनी कॉर्पोरेशन के डायरेक्टर वेदप्रकाश लता, विष्णु अग्रवाल, पवन बिरला व विवेक बेगवानी मौजूद रहे। 

उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल की ओर से अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल भी उपस्थित रहे। यह प्रतिनिधिमंडल बुधवार को एंबेसी के अधिकारियों के साथ स्वीडन के स्टॉकहोम में फर्नीचर और होम अप्लायंसेज कंपनी आइकिया के मैनेजमेंट से भी मिला। कंपनी के ग्लोबल एक्सपेंसन हेड जैन क्रिस्टीनसन ने चार हजार करोड़ निवेश की इच्छा जाहिर की। कंपनी उत्तर प्रदेश में रिटेल स्टोर्स व लग्जरी मॉल खोलेगी।

Post a Comment

0 Comments