INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

राज नर्सिंग स्कूल ऑफ पैरामेडिकल कॉलेज का संचालक गिरफ्तार

गोरखपुर - लखनऊ की हुसैनगंज कोतवाली पुलिस ने बुधवार को गोरखपुर के राज नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज जंगल अहमद अली शाह तुरा बाजार के संचालक अभिषेक यादव को उसके उसके कोतवाली क्षेत्र स्थित आवास से गिरफ्तार किया है। उसके विरुद्ध कोतवाली व पिपराइच व लखनऊ के हुसैनगंज कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत हैं।

यह है मामला

फर्जी मान्यता को लेकर उसके कालेज में पढ़ने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राएं पिछले तीन माह में दर्जन भर से अधिक बार प्रदर्शन कर चुके हैं। लखनऊ के हुसैनगंज कोतवाली की पांच सदस्यीय टीम बुधवार भोर में अभिषेक यादव के कोतवाली क्षेत्र के दुर्गाबाड़ी स्थित आवास पर पहुंच गई। टीम ने वहां से अभिषेक यादव को गिरफ्तार कर लिया और वह उसे वहां से लेकर लखनऊ चली गई।

17 मार्च को पिपराइच में दर्ज हुआ था मुकदमा

अभिषेक यादव के कालेज राज नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज जंगल अहमद अली शाह तुरा बाजार के विरुद्ध बीते 17 मार्च को पिपराइच थाने में जालसाजी व गबन का एक और मुकदमा दर्ज हुआ था। तहसीलदार सदर वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने तहरीर के जरिये आरोप लगाया था कि कालेज ने वहां पढ़ने वाले छात्रों एएनएम, जीएनएम, बीएससी नर्सिंग के छात्रों से निर्धारित मानक से अधिक शुल्क वसूला गया है।

यह है मामला

तहसीलदार सदर वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने गुरुवार को पिपराइच थाने में तहरीर देकर बताया कि राज नर्सिंग एंड पैरा मेडिकल कालेज ने वर्ष 2018-19, 2019-20, 2020-21, 2021-22 में छात्र-छात्राओं से एएनएम, जीएनएम, बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए मनमाना शुल्क वसूला गया है। पिछले चार वर्षों में कालेज के किसी भी छात्र को कालेज से कोई डिग्री नहीं दी गई है। कालेज ने वहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ किया है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने कालेज की जांच कराई तो वहां की मान्यता भी फर्जी पाई गई। कूटरचना करके छात्र-छात्राओं को गुमराह किया गया है।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374