INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद सीएमओ को हटाया

  • फिरोजाबाद में वायरल बुखार और डेंगू से करीब 60 मरीजों की मौत के बाद सीएमओ पर गाज गिरी है। शासन ने डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ को हटा दिया है। उनके स्थान पर हापुड़ के एसीएमओ को भेजा गया है।
  •  उदय सिंह यादव, प्रधान संपादक - INA NEWS

फिरोजाबाद में बच्चों की मौत के बाद शासन-प्रशासन सख्त हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ पर बुधवार को गाज गिर गई। सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ का तबादला अलीगढ़ मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अलीगढ़ में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर कर दिया गया है। शासन ने हापुड़ में एसीएमओ के पद पर तैनात डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी को फिरोजाबाद जिले का सीएमओ बनाया है।

जनपद में 60 बच्चों की मौत हो चुकी हैं।

गांव से लेकर शहर तक  डेंगू और वायरल फैला है। जनपद में स्थिति बेकाबू है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन दिन पहले जिला आगमन पर सौ शैया अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने सुदामा नगर में मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की थी। निरीक्षण के दौरान सीएमओ और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने बैठक की थी। इसमें स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही पर सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ पर नाराजगी जाहिर की थी। मुख्यमंत्री के जाने के बाद ही शासन की टीम ने जनपद में डेरा डाल लिया और शहर से लेकर देहात क्षेत्रों तक दौरा किया। टीम ने निरीक्षण के बाद मंगलवार शाम शासन को रिपोर्ट सौंप दी। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बुधवार दोपहर में सीएमओ के अलीगढ़ तबादले आदेश जारी हो गया। नए सीएमओ डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी गुरुवार को जनपद का चार्ज ले सकते हैं।

जूनियर रेंजीडेंट की ड्यूटी लगाई

मानव संसाधनों को बढ़ाने के उद्देश्य से जूनियर रेंजीडेंट की भी ड्यूटी लगाई जा रही है। संयुक्त अस्पताल शिकोहाबाद के सीएमएस डॉ. आलोक कुमार को भी सौ शैया अस्पताल से संबद्ध कर दिया गया है। प्राचार्य डॉ. संगीता अनेजा ने मंगलवार को सौ शैया अस्पताल में व्यवस्थाओं को देखा। इधर, जलेसर रोड स्थित कैंपस के सभी क्लर्क, चिकित्सकों को भी सौ शैया अस्पताल में तैनात कर दिया है। शिविर लगाकर दवाइयां वितरित की जा रही हैं। 

INA NEWS TV DESK

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374