INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

भूकंप के बाद दिल्ली-एनसीआर में आंधी-बारिश

नई दिल्ली - सोमवार आधी रात को जोरदार आंधी के बाद आई बारिश ने दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना कर दिया है। मंगलवार सुबह से हल्की-हल्की हवा चल रही और दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल भी छाए हुए हैं। वहीं, भारतीय मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। 

इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और हल्की बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अब मंगलवार को तेज हवा के बारिश होने के भी प्रबल आसार हैं, इसलिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 और 25 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। 

वहीं, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत (Mahesh Palawat, Vice President, Skymet Weather)  ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी मौसम का यह बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विज्ञान विभाग ने भी मंगलवार के लिए भी बारिश के साथ आंधी की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं, इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में सोमवार रात को अचानक मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया। सोमवार की आधी रात को दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत कई जगहों पहले जोरदार आंधी आई  फिर जमकर बारिश हुई।  

कई इलाकों में बिजली गुल

दिल्ली से सटे फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत कई शहरों में सोमवार रात को आई तेज आंधी के चलते बिजली गुल हो गई। लोग रात भर परेशान रहे। वहीं, कुछ जगहों पर पेड़ों के गिरने की भी खबर है।

कोई टिप्पणी नहीं