INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

राष्ट्रपति कोविंद का चार दिवसीय यूपी दौरा आज से

DESK : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को चार दिनों के उत्तर प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह कानपुर नगर और कानपुर देहात के अलावा लखनऊ भी आएंगे। दिल्ली से कानपुर और कानपुर से लखनऊ की उनकी यात्रा ट्रेन से होगी।

राष्ट्रपति 25 जून को प्रेसीडेंट स्पेशल ट्रेन से शाम साढ़े सात बजे कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। स्टेशन से सीधे सर्किट हाउस जाएंगे जहां रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन 26 जून को सर्किट हाउस में ही विभिन्न लोगों से मिलने का कार्यक्रम है। 27 को राष्ट्रपति कानपुर देहात का दौरा करेंगे और वहां वे अपने पैतृक गांव भी जाएंगे। कानपुर देहात में दो अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वह कानपुर सर्किट हाउस लौट आएंगे। 

28 जून को सुबह 10 बजे सर्किट हाउस से रवाना होंगे। 10.20 पर कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से लखनऊ को रवाना होंगे। यहां 11:50 बजे सुबह वह चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और 12 बजे राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगे। राजभवन में ही वह शाम 6 बजे हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश व न्यायाधीशों से मुलाकात करेंगे। 29 जून को दिन में चार बजे राजभवन से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। साढ़े चार बजे वायुसेना के विशेष बोइंग बिजनेस जेट से वे दिल्ली रवाना होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं