INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अलर्ट : दिल्ली में आज से लग सकता है एक हफ्ते का लॉकडाउन

  • पूरे सप्ताह की बंदी पर भी किया जा सकता है विचार
  • पूरे सप्ताह के कर्फ्यू पर भी लिया जा सकता है फैसला
  • मुख्यमंत्री की आज होने वाली समीक्षा बैठक में होगी चर्चा

DESK : राजधानी में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए दिल्ली सरकार सप्ताहांत कर्फ्यू की समय सीमा एक सप्ताह बढ़ सकती है। साथ ही पूरे सप्ताह की बंदी पर भी विचार किया जा सकता है। मुख्यमंत्री की सोमवार को होने वाली समीक्षा बैठक में इन विषयों पर चर्चा होगी।

इसमें कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी संभावित विकल्पों पर चर्चा की जाएगी। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि जरूरी हुआ तो सप्ताहांत कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ा दी जाएगी। हो सकता है कि पूरे सप्ताह के कर्फ्यू पर भी फैसला लिया जा सकता है।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने पिछले सप्ताह 16 अप्रैल की रात 10 बजे से 19 की सुबह 5 बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया था। उस वक्त सरकार का मानना था कि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अगले हफ्ते इस बारे में फैसला लिया जाएगा।

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई बार कर चुके है कि हालात नाजुक हुए तो दिल्ली सरकार सख्त कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राजधानी में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी हो रही है। साथ ही आईसीयू बेड भी 100 से कम ही बचे हैं। दवाओं की कमी हो रही थी।

उधर ,दिल्ली में बेड की संख्या को तेजी से बढ़ाने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र ने डीआरडो के कोविड सेंटर, राधा स्वामी सत्संग व्यास कोविड केंद्र, खेल गांव कोविड सेंटर और कई अस्पतालों का दौरा किया।

INA NEWS DESK

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374