Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

दिल्ली में लगा 1 हफ़्ते का पूर्ण लॉक डाउन - INA NEWS TV

DESK : दिल्ली में बढ़ाई गई सप्ताहांत कर्फ्यू की अवधि। सूत्रों के मुताबिक आज रात से लेकर अगले सोमवार सुबह तक लागू होगा कर्फ्यू। बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सरकार ने लिया बड़ा फैसला।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और बिगड़ते हालात के बीच बड़ा फैसला लिया गया है। सूत्रों के अनुसार सप्ताहांत में लगाए जाने वाले कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा दिया गया है। अब दिल्ली में आज रात से लेकर अगले सोमवार की सुबह तक कर्फ्यू लागू रहेगा। थोड़ी देर में मुख्यमंत्री केजरीवाल इस संबंध में जानकारी दे सकते हैं।

मालूम हो कि राजधानी दिल्ली में कोरोना हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा है। हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि दिल्ली में 24 घंटे में लगभग 25,500 मामले सामने आए हैं। संक्रमण दर की रफ्तार 24 से बढ़कर 30 प्रतिशत पहुंच गई है।

दिल्ली सरकार की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राजधानी में बेड बढ़ाने की मांग भी की गई है। अगले कुछ दिनों में राजधानी को छह हजार ऑक्सीजन बेड मिल जाएंगे। केजरीवाल ने कहा था कि अभी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने की गति जारी है। ज्यादा चिंता की बात यह है कि पॉजिटिविटी रेट 30 प्रतिशत बढ़ गया है। 

पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 24 से बढ़कर 30 प्रतिशत हो गया है। कोरोना के लिए जो बेड रिजर्व है वह काफी तेजी से खत्म हो रहे हैं। आईसीयू बेड की दिल्ली में कमी हो गई है। 100 से भी कम आईसीयू बेड खाली हैं। ऑक्सीजन की भी दिल्ली में काफी कमी है।

INA NEWS DESK

Post a Comment

0 Comments