INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

यूपी: हिंदू लड़के से हुई मुस्लिम लड़की की शादी, मंदिर में लिए सात फेरे

एक तरफ जहां पूरा देश लव जिहाद को लेकर परेशान है. वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में ऐसी शादी सामने आई है जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे  औरैया जिले के बिधूना कस्बे में एक दिल्ली की रहने वाली मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से हिंदू  परंपरा के साथ मंदिर में शादी की.

एक तरफ जहां पूरे देश में लव जिहाद पर कानून को लेकर चर्चा जारी है. वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में ऐसी शादी सामने आई है जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे  औरैया जिले के बिधूना कस्बे में एक दिल्ली की रहने वाली मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से हिंदू परंपरा के साथ मंदिर में शादी की और दोनों धर्मों से ऊपर जाकर एक-दूजे के हो गए.


लड़की और लड़के दोनों के घरवाले शादी से खुश नजर आए. परिवार वालों का कहना है कि जिसमें दोनों खुश उसमें हम सब की खुशी. औरैया जिले के बिधूना के पास के गांव का लड़का अमन दिल्ली में नौकरी करने गया था. इस दौरान अमन की जान पहचान दिल्ली की रहने वाली रेशमा से हुई और दोनों में दोस्ती हो गई. इसके बाद रेशमा और अमन एक दूसरे को चाहने लगे और दोनों ने साथ जीने मरने की प्रण कर लिया. इन दोनों ने अपने धर्मो को दरकिनार करते हुए रेशमा एवं अमन ने शादी करने का फैसला किया. जब इसकी जानकारी रेशमा एवं अमन के घर वालों को हुई तो दोनों परिवारों के लोग बच्चों की खुशी के लिए राजी हो गए. औरैया के विधूना में प्रसिद्ध शंकर जी के मंदिर पर दोनों परिवारों की मौजूदगी में अमन और रेशमा हिंदू रीति रिवाज से अग्नि के फेरे लेकर एक दूसरे के हो गए. जब इस संबंध में दोनों की मर्जी से शादी के बारे में जानने की कोशिश की तो परिवार ने कहा कि दोनों ने अपनी सहमति से शादी की और दोनों खुश नजर आए. वहीं लड़की के पिता सलीम अपनी बेटी की शादी से खुश हैं. उन्हें किसी प्रकार से कोई आपत्ति नहीं है उन्होंने कहा कि दोनों की खुशी में हम खुश हैं.


No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374