INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

पीएम आज करेंगे 'मन की बात'

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह इस रविवार यानि आज मन की बात करेंगे। लेकिन इस बार यह वैश्विक महामारी कोरोना वायरस पर केंद्रित होगी। इस संबंध में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में कहा है कि मन की बात के नए एपिसोड को कोरोना वायरस महामारी पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। उन्होंने लिखा कि कल पूर्वाह्न 11 बजे सुनिए। कल के एपिसोड में कोविड-19 के कारण पैदा हुए हालात पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' हर माह के आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है। इसमें प्रधानमंत्री ताजा मामलों पर अपनी बात रखते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी कर चुके हैं पीएम-केयर्स फंड बनाने का एलान

बता दें कि इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चुनौतियों से निपटने के लिए देशवासियों से मदद की अपील की थी। कोरोना से जंग में सरकार की सहायता के लिए उन्होंने पीएम-केयर्स फंड बनाए जाने का एलान किया था। इसमें हर व्यक्ति अपनी इच्छानुसार योगदान कर सकता है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कि देशभर से लोगों ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की इच्छा जाहिर की है। इस भावना का सम्मान करते हुए प्रधानमंत्री सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड का गठन किया गया है। स्वस्थ भारत के निर्माण में यह बेहद कारगर साबित होगा। 

उन्होंने कहा कि देशवासियों से मेरी अपील है कि वे कृपया पीएम-केयर्स फंड में अंशदान के लिए आगे आएं। इसका उपयोग आगे भी इस तरह की किसी भी आपदा की स्थिति में किया जा सकता है। उन्होंने ट्वीट कर अकाउंट नंबर समेत अन्य जानकारियां दी थीं। इसमें अंशदान डेबिट या क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई और आरटीजीएस/एनईएफटी की मदद से भी किया जा सकता है। 

उन्होंने लिखा कि पीएम-केयर्स फंड माइक्रो डोनेशन को भी स्वीकार करता है। यह आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करेगा, साथ ही नागरिकों की सुरक्षा पर शोध को प्रोत्साहित करेगा। अपनी भावी पीढ़ियों के लिए हम भारत को स्वस्थ और समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़ें।

No comments