INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

योगी कैबिनेट की अहम बैठक आज

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक लोकभवन में होगी। इसमें प्रदेश के फील्ड स्तरीय कर्मचारियों को नियत यात्रा भत्ता बढ़ाने की सौगात सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। हालांकि राज्य वेतन समिति की संस्तुतियों में कटौती कर भत्ता बढ़ाए जाने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि राज्य वेतन समिति ने अपनी सातवीं रिपोर्ट में स्थायी मासिक भत्ता (नियत यात्रा भत्ता) के संबंध में संस्तुतियां दी थी।

इसमें कर्मियों को मिल रहे मौजूदा भत्ते में तीन गुना वृद्धि की संस्तुति की गई है। वित्त विभाग ने अब समिति की इस संस्तुति पर विचार कर निर्णय के लिए कैबिनेट को भेजा है।

बताया जा रहा है कि भत्ते में वृद्धि तीन गुना की जगह दो गुना तक संभव है। राजस्व लेखपालों ने पिछले दिनों नियत यात्रा भत्ता को साइकिल भत्ते में बदलने और उसमें वृद्धि की मांग की थी।

इन प्रस्तावों पर भी फैसला संभव

  • - भांग की फुटकर दुकानों के व्यवस्थापन से संबंधित नियमावली की मंजूरी पर विचार।
  • - गोरखपुर में शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान के निर्माण कार्य के एस्टीमेट पर विचार।
  • - प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लाक के अंतर्गत कोटवा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बने भवनों के ध्वस्तीकरण।
  • - संजय गांधी पीजीआई में मेडिकल टेक्नालोजी के छात्रों के लिए 200 बेड के छात्रावास के निर्माण कार्यों में उच्च विशिष्टियों के प्रयोग।
  • - जगद्गुरु राम भर्दाचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय अधिनियम, 2001 में संशोधन

No comments