INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अजय कुमार को मैनपुरी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया



  • मैनपुरी में नवोदय विद्यालय की छात्रा की मृत्यु के प्रकरण में पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय को हटा कर विभागीय कार्यवाही के निर्देष
  • कानपुर परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एस0आई0टी0 का गठनः
  • सी0बी0आई0 से मामले की विवेचना हेतु पुनः अनुरोध किया गया

  • गम्भीर मामलों की विवेचना में षिथिलता या लापरवाही बरतने वाले पुलिस कप्तानों के विरूद्ध होगी कठोर कार्यवाहीः मुख्यमंत्री


लखनऊ : 1 दिसम्बर, 2019

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ  ने मैनपुरी जनपद में जवाहर नवोदय विद्यायल की छात्रा की मृत्यु के घटना में अब तक हुई विवेचना में विलम्ब को अत्यंत गम्भीरता से लिया है। मुख्यमंत्री  द्वारा इसके लिए पुलिस अधीक्षक मैनपुरी  अजय शंकर राय को तात्कालिक प्रभाव से हटाकर पुलिस महानिदेषक मुख्यालय लखनऊ से सम्बद्व कर उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही करने के निर्देष दिये है। शामली के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार को मैनपुरी के नये पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनाती दी गई है।

इस संदर्भ में थाना भोगाव मैनपुरी पर पंजीकृत अभियोग की विवेचना सी0बी0आई0 से कराये जाने का अनुरोध पत्र राज्य सरकार द्वारा पूर्व में विगत 27 सितम्बर 2019 को सचिव, कार्मिक एवं प्रषिक्षण विभाग, कार्मिक लोक षिकायत एवं पेंषन मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली को भेजा गया था।  इस पर पुनः अनुस्मारक भेजने के निर्देष दिये गये हैै।

सी0बी0आई0 द्वारा इस प्रकरण को विवेचना हेतु ग्रहण करने तक मामले में त्वरित कार्यवाही हेतु राज्य सरकार द्वारा 3 सदस्यीय एस0आई0टी0 का भी गठन किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक, कानपुर परिक्षेत्र,  मोहित अग्रवाल को इसका अध्यक्ष एवं नवागत पुलिस अधीक्षक,  अजय कुमार को इसका सदस्य बनाया गया है। एस0टी0एफ0 के पुलिस उपाधीक्षक  श्यामाकान्त को भी इस टीम में शामिल किया गया है।

मुख्यमंत्री जी ने सभी जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों को कड़े निर्देष दिये है कि प्रदेष में कही भी ऐसे गम्भीर प्रकरणों की विवेचना में हुई षिथिलता या देरी के लिये कठोरतम कार्यवाही की जायेगी।

INA NEWS DESK

No comments