INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

'2.0' ने हॉलीवुड की फिल्म को भी दे दी मात

UDAY SINGH YADAV, 

DESK - 2.0 फिल्म के शुरुआती आंकड़े बेहद उत्साहजनक है। रजनीकांत के फैंस ने दक्षिण भारत में उनकी फिल्म को धमाकेदार शुरुआत तो दी ही, डब फिल्म के लिहाज से उत्तर भारत में भी फिल्म का बिजनेस अच्छा रहा। कोई हॉलीडे और त्योहार के नहीं होने के बावजूद फिल्म को इस तरह का रिएक्शन मिला ये गौर करने वाली बात है।

पहले दिन के कलेक्शन के मामले में हालांकि 2.0, बाहुबली को पीछे छोड़ने में नाकाम रही लेकिन इसके बावजूद इसने कई फिल्मों को मात दी है। इस साल सबसे ज्यादा ओपनिंग के मामले में अभी तक आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान थी लेकिन रजनीकांत के आगे भला कौन टिक पाया है और 2.0 की कमाई उससे ज्यादा रही। अब 2.0 के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है।

दरअसल, रजनीकांत और अक्षय कुमार की इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन के मामले में हॉलीवुड फिल्म फैंटास्टिक बीस्ट को पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट किया कि 2.0 ने 4 दिन में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इस तरह ये नंबर वन फिल्म बन गई है। जबकि फैंटास्टिक बीस्ट दूसरे नंबर पर है इसने वर्ल्ड वाइड 360 करोड़ कमाया था।

पहले दिन की अपेक्षा वीकेंड में 2.0 की कमाई में और बढ़ोत्तरी का अनुमान था। रमेश बाला के मुताबिक, 'शुरुआती आंकड़ों की मानें तो रविवार को चौथे दिन 2.0 ने करीब 32 करोड़ का बिजनेस किया है।' पहले दिन जहां फिल्म ने हिन्दी वर्जन में 20.25 करोड़ रुपये कमाए तो वहीं दूसरे दिन यानी शुक्रवार को 19 करोड़ ही कमा सकी।

डायरेक्टर शंकर के निर्देशन में बनी 2.0 के वीएफएक्स और ग्राफिक्स पर बहुत काम किया गया है। फिल्म का बजट 600 करोड़ रुपये है। साथ ही फिल्म को तमिल, तेलुगू और हिन्दी में कुल 6800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म पर इतना पैसा खर्च होने के चलते मेकर्स को बजट निकालने के लिए खास तैयारी करनी पड़ी। सबसे पहले उन साइट को ब्लॉक करवा दिया गया जिससे फिल्म लीक होने का डर था। मद्रास हाईकोर्ट ने 12000 वेबसाइट को ब्लॉक करने का आदेश दिया था।

No comments