INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

खुशखबरी: दीपावली से पहले अध्यापकों को तोहफा

गजेन्द्र वर्मा:-

शिवपुरी। अध्यापक वर्ग को साल 2016 में दिए गए छठवें वेतनमान के एरियर का अध्यापकों को लंबे समय से इंतजार था जो मंगलवार को पूरा हो गया। जिले के सबसे बड़े संकुल केंद्र में शामिल उमावि क्रमांक दो के अंतर्ग101त विभिन्ना सरकारी स्कूलों में कार्यरत करीब 175 अध्यापकों को छटवे वेतनमान के एरियर की प्रथम किश्त का भुगतान उनके बैंक खातों में मंगलवार की दोपहर कर दिया गया। संकुल प्राचार्य एके रोहित ने बताया कि सभी अध्यापकों के नवीन वेतनमान निधारण सहित जिला पंचायत से अनुमोदन के बाद एरियर की प्रथम किश्त का भुगतान कर दिया गया है। दीपावली से पहले एरियर राशि मिलने से संकुल में कार्यरत अध्यापकों में खुशी का माहौल है।
 संकुल केंद्र के लिपिक एमएस धनौलिया ने बताया कि निर्देशों के क्रम में प्रथम किश्त का भुगतान किया गया है जबकि दूसरी किश्त मई 2019 व तीसरी व अंतिम किश्त का भुगतान मई 2020 में किया जाएगा। एरियर राशि के रूप में विभिन्ना वर्ग व विभिन्ना वर्षो में नियुक्त अध्यापकों को 15 हजार रूपए से लेकर 40 हजार रूपए तक की राशि प्रथम किश्त के रूप में जारी की गई है।
 सेवढा, भटनावर, उमावि क्रमांक दो जैसे संकुल केद्रों को छोडकर अब भी जिले के कई अन्य संकुल केंद्रों में पहली किश्त का भुगतान लंबित है। इस मामले को लेकर अध्यापकों के विभिन्ना संगठनों ने लगातार शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया था जिसके बाद कुछ दिन पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी आरबी सिंडोसकर ने संकुल प्राचार्यों को 10 दिन के भीतर छटवे वेतनमान की पहली किश्त जारी करने की हिदायद कार्रवाई की चेतावनी के साथ दी थी। उम्मीद जताई जा रही है कि शेष संकुलों में भी दीपावली से पूर्व ही अध्यापकों को एरियर की राशि का भुगतान कर दिया जाएगा।

No comments