INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बने इमरान खान


 पाकिस्तान -  इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रुप में शपथ ली । पूर्व क्रिकेटर को देश की नव-निर्वाचित संसद ने कल ही अपना नया प्रधानमंत्री चुना है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख 65 वर्षीय खान कल सामान्य बहुमत से नये प्रधानमंत्री चुने गये। 
राष्ट्रपति ममनून हुसैन आज उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

गौरतलब है कि देश में 25 जुलाई को हुए आम चुनावों के तीन सप्ताह बाद वह नये प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।  

इस बीच इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे। वे इमरान को तोहफे के रूप में पश्मीने का शॉल भेंट लेकर गए है। सिद्धू के पास 15 दिनों का वीजा है।


LIVE अपडेट्स:

- राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इमरान खान को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई।

- इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम शुरू।

- इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा मनेका इस्लामाबाद में हो रहे शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गई हैं।
- शपथ लेने के लिए इमरान खान अपने घर से निकल चुके हैं।

- शपथग्रहण समारोह में पहुंचे पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  बाजवा ने सिद्धू से गले भी मिले।

इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू वाघा बार्डर के रास्ते पाकिस्तान पहुंच ही गए। सिद्धू पहले दिन से ही कह रहे थे कि वे पाकिस्तान जाएंगे। इमरान खान ने अपने पुराने दोस्त सुनील गावस्कर, कपिल देव व नवजोत सिंह सिद्धू को शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने का न्योता दिया था। गावस्कर व कपिलदेव ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था ।

कोई टिप्पणी नहीं