Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

काशी विश्वनाथ के दरबार में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार


काशी  - सावन के पहले दिन ही काशी विश्वनाथ के दरबार में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार, मंदिर के मुख्य अर्चक को पीएसी के जवानों ने पीटा।

सावन में काशी आने वाले श्रद्धालुओ के साथ मित्रवत व्यवहार रखने, संयम बरतने के सूबे के मुख्यमंत्री, डीजीपी और प्रमुख सचिव का आदेश सावन के पहले दिन काशी विश्वनाथ मंदिर के छत्ताद्वार गेट पर दम तोड़ता नजर आया। लाइन से अलग खड़ी कुछ महिलाओं को छत्ताद्वार के कमांडों ने वहां मौजूद पुरुष पुलिसकर्मियों की सहायता से जबरदस्ती पकड़ कर ढकेला और उन्हें कुछ दूर तक दौड़ाया भी।

इससे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य अर्चक श्रीकांत मिश्रा मंदिर परिसर में पीएसी के जवानों ने पीट दिया। यह खबर फैलते ही सनसनी मच गई। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो वाराणसी प्रशासन में हड़कंप में मच गया। फिलहाल इस मामले को लेकर पंचायत जारी है।

सावन के पहले दिन ही मुख्यमंत्री के निर्देशों की इस तरह धज्जियां उड़ने पर कयासों का बाजार गरम है। चाय की अड़ी से लेकर चौक चौराहों पर पुलिस के बर्ताव पर चर्चा हो रही है। काशी विश्वनाथ मंदिर में पूर्व में भगदड़ के दौरान हुए हादसों के बावजूद इस तरह की लापरवाही से बड़ी घटना घट सकती थी।

बिना महिला पुलिसकर्मी के नियम को ताक पर रखते हुए सुरक्षा में लगे कमांडो और पुलिसकर्मियों ने ना सिर्फ महिलाओं को ढकेला बल्कि उनका हाथ पकड़-पकड़ के लाईन में से बहार निकाला और दूर तक झटक दिया।
बाबा दरबार में महिलाओं से दुर्व्यवहार करने पर कुछ लोगों ने आपत्ति भी दर्ज की। 

सावन के पहले दिन ऐसा बर्ताव वाराणसी पुलिस के सभी दावों की पोल खोलता नज़र आया। अब इंतजार है पुलिस के बड़े अधिकारियों का कि कब वो इस बात का संज्ञान लेते हैं।

Post a Comment

0 Comments