INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

विधायकमद से संचालित योजनाओं की जांच

एसडीओ संग विधायक प्रतिनिधियों ने किया विधायकमद से संचालित योजनाओं की जांच. 

गिरीडीह - सदर प्रखंड के सिंदवरिया पंचायत अंतर्गत ग्राम बरागढहा कला के नचनियां बाबा धाम के पास राज्य सम्पोषित योजनांतर्गत लघु सिंचाई विभाग के द्वारा सोलह लाख पांच हजार की लागत से बनने वाली तलाब जीर्णोद्धार की कार्य मे भारी अनियमितता उजागर हुआ है। 

स्थानीय ग्रामीणों ने विधायक को आवेदन देकर निर्माण कार्य मे सवेंदक द्वारा मनमाने ढंग से कम खुदाई करने तथा तलाब से कटिंग किया गया मिटी पुनः तालाब किनारे एवं जंगल मे डम्प कर जंगल नष्ट करने की शिकायत कीया था। 

कार्य स्थल की जांच करने पहुंचे विधायक प्रतिनिधियों में दिनेश प्रसाद बर्मा तथा महेंद्र प्रसाद बर्मा के साथ लघु सिंचाई विभाग के एसडीओ श्रीकांत पांडेय एवं जेई रविकांत भी साथ आये थे। विधायक प्रतिनिधियों ने बताया कि तलाब जीर्णोद्धार योजना में सवेंदक द्वारा पूरी मनमानी की गई है जिस प्रकार मिटी को तलाब से खुदाई कर पुनः तलाब में डाला गया है जिससे लगता है पहली ही बारिश में तलाब मिटी से भर जाएगा। 

इतना ही नही इन्होंने पूर्व से बनी एक पुलिया को भी मिटी से भर दिया है जिससे तलाब में पानी सड़क के ऊपर से आने लगी है। जिस कारण करोडों की लागत से बनी सड़क भी टूट कर नष्ट होने लगा है। ये सब सवेंदक की कार्य मे गड़बड़ी कर योजना की रफादफा करने प्रयास है। 

वही एसडीओ ने कहा कि अभी कार्य पूर्ण नही हुआ है, साथ ही सवेंदक द्वारा लापरवाही की गई है तलाब से की गई कटिंग मिटी को पुनः तलाब में डालने से तलाब की क्षति होगी। उनसे पुनः कार्य ठीक ढंग से करने तथा मिटी को तलाब से निकालने के बाद ही योजना कार्य को पूर्ण होगी। अन्यथा करवाई की जाएगी। मौके पर दिलचंद बर्मा, सन्तोष बर्मा, राम बर्मा,मेघलाल महतो चन्द्रशेखर बर्मा, रामेश्वर राय समेत कई लोग मौजूद थे।


रिपोर्ट - राजेश राज, सवांददाता : गिरिडीह 
INA NEWS TV

No comments