INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

ऐसे वापस लाएं खोया रोमांच


उदय सिंह यादव :

कभी-कभी लंबे समय से एक ही व्यक्ति को डेट करना काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है. ज्यादा समय तक किसी को डेट करने से आपको अपने पार्टनर से इस हद तक प्यार हो सकता है कि आप उनके बिना अपने जीवन की कल्पना भी नहीं करना चाहेंगे.

लेकिन बावजूद इसके रिश्ते की फ्रेशनेस और स्पार्क कुछ समय के बाद ही कम होने लगता है. समय के साथ पार्टनर के लिए प्यार तो गहरा होता है लेकिन शुरुआती दिनों कि तरह ज्यादा उत्साह नहीं रहता है. इसके लिए परेशान होने का जरूरत नहीं है. ज्यादातर कपल के साथ ऐसा ही होता है.

हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने रिश्ते को शुरुआती दिनों की तरह एक्साइटमेंट और खूबसूरत एहसास से भर सकते हैं. आइए जानें...

अक्सर ज्यादातर लोग जब लंबे समय से किसी के साथ रिश्ते में होते हैं तो वो समय के साथ अपने पार्टनर को 'आई लव यू' कहना छोड़ देते हैं. उन्हें लगता है कि पार्टनर को तो पता है कि वो उनसे प्यार करते हैं. लेकिन असल में अपने पार्टनर को 'आई लव यू' बोलने से आपके रिश्ते में एक नई जान आ जाती है. अपने पार्टनर से आई लव यू सुनकर लोगों को बहुत स्पेशल महसूस होता है. जब भी आपका पार्टनर आपके लिए कुछ खास करे, तो अपने पार्टनर की आंखों में आंखें डालकर देखें, उनको प्यार से गले लगाकर उनके कान में हल्के से आई लव यू कहें.

समय के साथ लोग अपने पार्टनर को सरप्राइज करना भी छोड़ देते हैं. हर ढलते दिन के साथ रिश्ता बोरिंग होने लगता है. अपने पार्टनर को याद करने पर भी एक्साइटमेंट का एहसास नहीं होता है. ऐसे में आपको जरूरत है कि आप अपने पार्टनर के कुछ खास करने का इंतजार छोड़कर खुद से उनके लिए कुछ खास करने की पहल करें. उनकी पसंद का खाना बनाएं, उनको सरप्राइज दें. हो सकता है आपके रिश्ते में नया जोश और उत्साह एक बार फिर आ जाए.

काउच पर लेटकर अपनी फेवरेट फिल्म देखना किसे पसंद नहीं होता है. लेकिन फिल्म एंजॉय करने के बजाए अपनी पार्टनर को एक रोमांटिक डिनर डेट पर ले जाना शायद ज्यादा अच्छा ऑप्शन है. चाहें आप अपने पार्टनर के साथ सालों गुजार चुके हों, लेकिन डिनर डेट पर जाने के लिए किसी स्पेशल दिन का इंतजार न करें. बल्कि समय-समय पर अपने पार्टनर के साथ आउटिंग प्लान करते रहें.

अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने से रिश्ते में प्यार और नयापन बना रहता है. अगर आप दोनों का जीवन बहुत व्यस्त है तो कम से कम दिन में एक समय का खाना साथ बैठकर खाएं. जब भी अपने पार्टनर के साथ हों तो मोबाइल, लैपटॉप का कम से कम इस्तेमाल करें. अपने दिनभर का एक्सपीरियंस अपने पार्टनर के साथ शेयर करें.


कोई टिप्पणी नहीं