INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

काशी भ्रमण को निकले पीएम मोदी


वाराणसी -  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीती रात काशी भ्रमण को निकले। इस दौरान वह बदलता बनारस देखकर अभिभूत हुए। उनके भ्रमण के चलते डीरेका से लेकर बनारस के विभिन्न रास्तों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। पीएम शहर में हुए बदलावों को बारीकी से निहारा। भ्रमण के दौरान वे विकास कार्यों और सुंदरीकरण के क्रम में धरोहरों व प्रमुख स्थलों पर हुई लाइटिंग का भी दीदार किया।


मोदी का काफिला रविन्द्रपुरी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा, ज्ञानवापी होते हुए मैदागिन पहुंचा। वह गाड़ी के भीतर से ही सभी का अभिवादन करते दिखाई दिए हैं। बदलते-संवरते बनारस को देखने निकले मोदी ने बीएचयू परिसर को भी देखा।

तय कर दिया मिशन 2019 का एजेंडा

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पूर्वांचल यात्रा के साथ ही 2019 के चुनाव को लेकर बिसात बिछानी शुरू कर दी। उन्होंने तीन तलाक और मुस्लिम महिलाओं के हक के मसले को यह स्पष्ट कर दिया कि अबकी के चुनाव में दो ब्रह्मास्त्र का प्रयोग होगा। पहला विपक्ष के बड़े वोट बैंक मुस्लिम समुदाय की आधी आबादी को अपने पक्ष में लेकर चलेंगे तो दूसरे विकास की तेज आंधी में विरोधियों को उड़ा देंगे।

मुस्लिमों की आधी आबादी को हक

मोदी ने आजमगढ़ की सभा से यह स्पष्ट संकेत दे दिया कि मुस्लिमों की आधी आबादी को हक दिलाने में रोड़ा बन रहे विपक्षियों के आगे वे तनिक भी नरम नहीं पड़ेंगे। तीन तलाक से जुड़े इस बड़े मसले पर भाजपा न सिर्फ विपक्ष को करारा जवाब देगी बल्कि मौलानाओं की कट्टरता वाली भूमिका पर को भी बेनकाब करेगी। 

तीन तलाक और विकास के मुद्दे को लेकर मोदी न सिर्फ कांग्रेस पर हमलावर हैं बल्कि विपक्षियों के गठबंधन को भी चुनौती देंगे। चुनावी गणितज्ञों का पिछले चुनावों की बड़ी जीत पर भी यही अनुमान था कि तीन तलाक के खात्मे को लेकर भाजपा के स्टैंड पर मुस्लिम महिलाओं का बड़ा समर्थन वोट के तौर पर मिला था। 

अब जबकि संसद के जरिए केंद्र की सरकार इस मसले को वैधानिक चोला पहनाने में जुटी है तो विपक्ष रोड़ा बन रहा है। ऐसे में यदि आने वाले दिनों में चलने वाले संसद सत्र में भी बात नहीं बनी तो भाजपा मिशन 2019 का भी मुख्य एजेंडा यही रखने वाली है।


No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374