INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

शुक्रवार सुबह की 5 अहम खबरें


DESK - जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सरकार बनाने की हलचलें तेज हुई हैं. पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता राम माधव ने पूर्व मंत्री सज्जाद लोन से मुलाकात की, उसके बाद पीडीपी विधायकों ने अपनी पार्टी के खिलाफ बयानबाजी की. अब ये मामला राजधानी दिल्ली आ पहुंचा है, पीडीपी से निकाले गए नेता हसीब द्राबू ने गुरुवार शाम राजधानी दिल्ली में सज्जाद लोन से मुलाकात की. पढ़ें


1. दिल्ली पहुंची J-K में सरकार बनाने की जंग, सज्जाद लोन से मिले हसीब द्राबू

दरअसल, इस सुगबुगाहट के पीछे जम्मू कश्मीर के बीजेपी प्रभारी राम माधव द्वारा 27 जून को किया गया एक ट्वीट है. इस ट्वीट के जरिए पोस्ट की गई तस्वीर में राम माधव श्रीनगर में पिछली सरकार में मंत्री रहे सज्जाद लोन के साथ राज्य के रोडमैप पर चर्चा करते दिख रहे हैं.


2.शोपियां: हज पर जा रही मां को दवा देने जा रहे थे कांस्टेबल जावेद, आतंकियों ने अगवा कर मार डाला

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों के द्वारा पुलिसकर्मी को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई है. गुरुवार शाम को ही आतंकियों ने शोपियां से पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा किया था, जिसके बाद उनका शव कुलगाम से मिला. डार की हत्या की जिम्मेदारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने ली है. गौरतलब है कि चंद दिनों पहले ही आतंकियों ने सेना के जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी थी.

3.लंदन के हाई कोर्ट ने दी इजाजत, ब्रिटेन में विजय माल्या की संपत्ति होगी सीज

भारतीय बैंकों से हजारों करोड़ के कर्ज लेकर इंग्लैंड भाग जाने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या के लिए बुरी खबर है क्योंकि उनकी उम्मीद के विपरीत ब्रिटिश हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि ब्रिटिश अधिकारी लंदन स्थित उनकी संपत्तियों की जांच और जब्त कर सकते हैं.

4.LG से आज मिलेंगे केजरीवाल, बनेगी बात या अधिकारों की लड़ाई फिर पहुंचेगी कोर्ट?

प्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के उप-राज्यपाल (LG) के अधिकारों में कटौती करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज (शुक्रवार) को एलजी अनिल बैजल से मिलेंगे. इस बीच, तबादला-तैनाती के केजरीवाल सरकार के आदेश को लेकर एक बार फिर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार और नौकरशाहों के रिश्तों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. आपको बता दें कि अभी हाल ही में केजरीवाल और मनीष सिसोदिया एलजी से मिलने उनके घर धरने पर बैठ गए थे, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी थी.


5.FIFA वर्ल्ड कप: अद्भुत संयोग: क्वार्टर फाइनल में 6-7 जुलाई को, 6-7 में होगी टक्कर

रूस में जारी फीफा वर्ल्ड कप-2018 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले आज (शुक्रवार) से शुरू हो जाएंगे. अंतिम-8 में पहुंचीं टीमें सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करने के लिए जोर आजमाइश करेंगी. फीफा वर्ल्ड कप के 21वें संस्करण का यह क्वार्टर फाइनल स्टेज अपने साथ ' 6 और 7 का अद्भुत संयोग' लेकर आया है. फुलबॉल फैंस के लिए यह वाकई चौंकाने वाला है. इस चरण में 6 और 7 जुलाई को 6 और 7 में टक्कर होगी.

No comments