Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

रोडवेज बस खाई में गिरी, 14 की मौत और 16 यात्री घायल


उत्तराखंड - टिहरी जिले के चंबा में गुरुवार की सुबह उत्तराखंड रोडवेज की बस 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। राज्य सरकार ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। हादसे में 14 लोगों की मौत की सूचना है और 16 यात्री घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।
 

बताया गया कि हादसा सुबह करीब आठ बजे चंबा-धरासू मोटर मार्ग पर सुल्याधार के पास हुआ। उत्तराखंड परिवहन निगम की बस संख्या यूके 07 पीए 1929 का चालक नियंत्रण खो बैठा और बस करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में करीब 30 यात्री सवार थे।

यह बस भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही थी। खाई से दस शव बाहर निकाल लिए गए हैं। रेस्क्यू टीम के आने से पहले पुलिस और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कार्य किया। घायलों को टिहरी के मसीहा अस्पताल ले जाया गया है। जिनमें से छह गंभीर घायलों को ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है।



सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुआवजे का एलान

पुलिस टीम, टिहरी अग्निशमन विभाग और चंबा की आपदा टीम रेस्क्यू कार्य कर रही है। डीएम और एसडीएम भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। रेस्क्यू और सर्च अभियान फिलहाल जारी है। हादसे में मृतक और घायल होने वाले यात्री टिहरी, बिजनौर और रुड़की के रहने वाले हैं।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चंबा हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने मंत्री यशपाल आर्य और सुबोध उनियाल को घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए  मुआवजे का एलान किया है।

बता दें कि पिछले दिनों उत्तराखंड के ही पौड़ी गढ़वाल जिले में भी एक भीषण बस हादसा हुआ था, जिसमें 45 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

Post a Comment

0 Comments