INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

पासपोर्ट विवाद: रद्द हो सकता है तन्वी सेठ का पासपोर्ट! जांच में सामने आया ये झूठ!


लखनऊ - पासपोर्ट विवाद से चर्चा में आए हिंदू-मुस्लिम दंपती मोहम्मद अनस सिद्दीकी और तन्वी सेठ के लिए अब मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तन्वी सेठ का पासपोर्ट रद्द हो सकता है.

लखनऊ के हिंदू-मुस्लिम कपल के पासपोर्ट विवाद में जांच टीम को ने अहम खुलासा किया है. मोहम्मद अनस सिद्दीकी की पत्नी तन्वी सेठ (अब सादिया हसन) के लखनऊ आवास पहुंची लोकल इंटेलिजेंस टीम (LIU) टीम का कहना है कि तन्वी ने पासपोर्ट के लिए लखनऊ के जिस पते के दस्तावेज दिए हैं, वहां वह पिछले एक साल से कभी लंबे समय तक रही ही नहीं. एलआईयू की टीम वेरिफिकेशन के लिए सोमवार को लखनऊ स्थित तन्वी के ससुराल पहुंची थी.

पासपोर्ट के लिए तन्वी सेठ ने लखनऊ के कैसरबाग इलाके में झाऊलाल बाजार के पास चिकवाली गली में स्थित घर का पता दिया था, जहां उसके ससुराल वाले रहते हैं. जांच टीम ने बताया कि तन्वी के ससुराल वाले इस बात का कोई सबूत पेश नहीं कर सके कि तन्वी पिछले एक साल के दौरान वहां रही.

नियमों के मुताबिक आवेदक पासपोर्ट बनवाने के लिए जो पता देता है उसे उस पते पर एक साल तक रहना जरूरी होता है. तन्वी ने लखनऊ इस स्थित अपने घर का पता दिया था लेकिन जांच के मुताबिक वो एक साल से इसमें नहीं रह रही थी. ऐसे में उनके लिए अब मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. एलआईयू की टीम अब तन्वी के नोएडा स्थित आवास वेरीफिकेशन के लिए जाएगी. पुलिस सूत्रों का कहना है कि तन्वी ने पासपोर्ट के लिए आवास स्थान की गलत जानकारी दी, क्योंकि वह कभी लखनऊ के आवास पर लंबे समय तक रही ही नहीं. नियमों के मुताबिक, अगर तन्वी पर गलत जानकारी देने के आरोप सही पाए जाते हैं तो उसका पासपोर्ट रद्द किया जा सकता है.

रिपोर्ट - मेहरुनिशा अंसारी, संवाददाता 

No comments