INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

सीएम शिवराज की आशीर्वाद यात्रा पर लग सकता है ब्रेक

गजेन्द्र वर्मा 
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूरी 230 विधानसभा सीटों पर प्रचार करने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की है। इसका मकसद पूरे प्रदेश में घूमकर बीजेपी के पक्ष में चुनाव से पहले माहौल तैयार करना था। फिलहाल शिवराज की इस यात्रा ने 150 से ज्यादा सीटों पर ही अभी तक पहुंच बनाई है। 
जानकारी के मुताबकि अब इस यात्रा का भविष्य चुनाव आचार सहिंता पर निर्भर करता है। अगर आयोग ने 9  अक्टूबर के बाद आचार संहिता का ऐलान कर दिया तो फिर सीएम की ये यात्रा अधूरी रह जाएगी। गुरूवार को यानी आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की यात्रा बुधनी पहुंची है। इस यात्रा का अतिंम कार्यक्रम 11 अक्टूबर तक तय किया गया है। लेकिन सीएम के पास प्रदेश की अन्य सीटों पर दौरा करने का समय नहीं बचा है। बताया जा रहा है अगर आचार सहिंता का ऐलान हो जाता है तो फिर सीएम बाकी की विधानसभा सीटों पर चुनावी यात्राओं के दौरान पूरा करेंगे। 
राजधानी भोपाल की कोई भी विधानसभा इस यात्रा में फिलहाल शामिल नहीं की गई है। यात्रा के अलावा जिन जिलों या विधानसभा सीटों पर किसी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम शिवराज के वह दौरा भी शामिल नहीं किए गए हैं। बीजेपी संगठन उन क्षेत्रों की समीक्षा कर रहे है फिलहाल जहां सीएम की यात्रा नहीं पहुंच सकी है। खबर है कि जहां बीजेपी के पक्ष में लहर होगी वहां यात्रा को टाल दिया जाएगा।

No comments