Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

यूपी: अमेठी-रायबरेली के टिकट में कांग्रेस ने किया ये बड़ा खुलासा INA NEWS TV

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय ने कहा है कि राजनीति में रणनीति एक महत्वपूर्ण चीज होती है। इसी के तहत अमेठी, रायबरेली में प्रत्याशी की घोषणा नहीं हो रही है। रणनीति के तहत केंद्रीय नेतृत्व इस सीट पर सही समय पर प्रत्याशी की घोषणा करेगा। इन सीटों से गांधी परिवार के लोगों और उनके आम लोगों का जुड़ाव है। आम लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावना से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया गया है।
  


 
प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के बाद पत्रकारों के अमेठी-रायबरेली सीट के प्रत्याशी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह बातें कहीं। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में युवा, किसान, आदिवासी, महिला हर वर्ग के लिए काम करने का सोचा है। हमने लोगों के सुझाव और उनकी भावना को, उनके लिए घोषणा पत्र में शामिल किया है। राहुल गांधी ने अपनी दोनों यात्राओं के दौरान समाज के हर वर्ग की समस्याएं, उनकी आकाक्षाएं जानी और उसे घोषणा पत्र में जगह दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस के घोषणा पत्र पर मुस्लिम लीग और लेफ्ट की छाप होने के सवाल पर अविनाश पांडेय ने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र से डरे हुवे हैं। वह जुमले करते हैं। उनके घोषणा पत्र में हर किसी को 15 लाख देने, किसान की आय दोगुनी करने आदि का वादा पूरा नहीं हुआ है। इसमें केंद्र की असफलता साफ दिख रही है। उनको देश के उत्थान, कल्याण को कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल करना तकलीफ दे रही है। उन्होंने कहा कि पीएम विष फैलाने और देश को बांटने का काम बंद करें।

अविनाश पांडेय ने कहा कि प्रदेश में इंडिया गठबंधन के साथ समन्वयक कर पूरी 80 सीटों पर हम प्रचार कर रहे हैं और जीतेंगे भी। कुछ सीटों पर प्रत्याशी बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अफवाह है। हमने पूरा जांच परखकर टिकट दिया है और मिलकर संयुक्त रूप से प्रत्याशियों को जिताएंगे। प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, डॉ. सीपी राय, मनीष श्रीवास्तव हिंदवी आदि उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments