Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

जापान में भूकंप से भारी तबाही, कांपा पूरा मेट्रो स्टेशन, सड़कों पर पड़ीं दरारें - INA NEWS

नए सल के दिन जापान में लगातार भूकंप के झटकों के कारण 24 लोगों की मौत हो गई। भूकंप के कारण कई घर क्षतिग्रस्त भी हो गए और कहीं-कहीं आग भी लग गए। सोमवार को जापान में लगातार एक के बाद 155 भूकंप के झटके आए। इन झटकों से हुए नुकसान का आकलन अभी भी किया जा रहा है। इसी के साथ एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें भूकंप के बाद क्षतिग्रस्त सड़कों और डिस्प्ले बोर्ट को हिलते हुए देखा गया है।

वीडियो में रिकॉर्ड हुआ भूकंप के झटके 

सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में क्षतिग्रस्त सड़कों के अलावा भूकंप के झटकों से बचने के लिए लोगों को घरों से बाहर भागते हुए देखा जा सकता है। सड़कों में दरार पड़ने के कारण लोग सुरक्षित जगहों पर जाने की कोशिश कर रहे हैं। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि मेट्रो स्टेशन भी कांप उठा। 

155 झटकों के बाद सुनामी की चेतावनी
जापान में 153 झटकों की तीव्रता तीन से अधिक मापी गई है। वहीं दो झटकों की तीव्रता 7.6 और 6 थी। जोरदार भूकंप के कारण पश्चिमी तट के किनारे पर स्थित इमारतें ढह गईं। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) का कहना है कि होंशू के मुख्य द्वीप इशिकावा प्रान्त में आए भूकंप की तीव्रता 7.5 थी। वहीं, जापानी अधिकारियों का कहना है कि इशिकावा में आए भूकंप की तीव्रता 7.6 थी। 155 भूकंपों के बाद जापान की मौसम एजेंसी ने सुनामी की चेतावनी जारी की है।

Post a Comment

0 Comments