Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

प्रयागराज - राजा शंकरगढ़ के रिश्तेदार की गोली मारकर हत्या : INA NEWS

प्रयागराज - शंकरगढ़ में उप्र-मप्र सीमा पर स्थित चाकघाट बाजार में राजा शंकरगढ़ के रिश्तेदार राम प्रताप सिंह उर्फ चुन्नू (50) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना मंगलवार रात तब हुई जब वह घर से कुछ दूर पर स्थित बाजार में थे। आरोप उनके गांव के ही प्रधानपति आशीष सिंह उर्फ राजा पर है जिसे चाकघाट पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

रामप्रताप शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में उप्र-मप्र सीमा पर स्थित भारत नगर चौखटा गांव के रहने वाले थे। वह राजा शंकरगढ़ महेंद्र प्रताप सिंह के चचेरे भाई मुक्तेश्वर सिंह के बेटे थे। गांव में ही रहकर जमीन का कारोबार करते थे। 

परिजनों के मुताबिक, मंगलवार रात आठ बजे के करीब वह घर से निकलकर चाकघाट बाजार तक गए थे। आरोप है कि वहां उनके ही गांव का प्रधान आशीष सिंह उर्फ राजा मिल गया जिसने उन्हें देखते ही गालीगलौज व विवाद शुरू कर दिया। रामप्रताप ने विरोध किया तो उन्हें गोली मार दी गई।

इससे बाजार में अफरातफरी मच गई। सूचना पर चाकघाट के साथ ही शंकरगढ़ पुलिस पहुंच गई और लहूलुहान हालत में उन्हें शहर स्थित निजी अस्पताल में ले आई। हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

उधर इससे पहले भागने की कोशिश कर रहे आरोपी को चाकघाट पुलिस ने हिरासत में ले लिया। देर रात तक उससे पूछताछ जारी थी। उधर एसीपी बारा संतलाल सरोज ने बताया कि घटना मप्र के चाकघाट थाना क्षेत्र की है और आरोपी को एमपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। शंकरगढ़ पुलिस भी जांच पड़ताल में जुटी है।

जमीन व वर्चस्व की अदावत

मृतक व चौखटा प्रधानपति आशीष सिंह के बीच पिछले तीन महीने से एक जमीन पर कब्जे और निर्माण को लेकर विवाद चल रहा था। इसके अलावा दोनों पक्षों में वर्चस्व को लेकर भी लंबे समय से तनातनी चली आ रही थी। सूत्रोें का यह भी कहना है कि प्रधान बनने के बाद आशीष एक जमीन पर जबरन निर्माण करा रहा था। मृतक का कहना था कि यह जमीन उनकी है।

Post a Comment

0 Comments