Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

प्रयागराज : 2024 के लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड जीत हासिल करेगी BJP

प्रयागराज : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा बंपर जीत दर्ज करेगी। प्रदेश की 80 में से 80 सीटों पर प्रत्याशियों की विजय होगी। जिस तरह से 2019 के चुनाव में भाजपा ने विजय हासिल की थी उससे बड़ी जीत 2024 में होगी।  उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों को देश की तरक्की अच्छी नहीं लग रही है।

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भाजपा का डंका बज रहा है। 2019 में कई पार्टियों ने मोदी के खिलाफ एकजुट होकर प्रचार किया था, लेकिन वह मोदी लहर में तिनके की तरह उड़ गए। यह सारी विपक्षी पार्टियां फिर एकजुट होने लगी हैं। जनता के दम पर पार्टी लोकसभा चुनाव में फिर बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकारी योजनाओं उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना,किसान सम्मान निधि, आवास योजना और जनधन योजना का लाभ सभी को बिना भेदभाव के दिया जा रहा है।

करोड़ों रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बृहस्पतिवार को परेड मैदान में ग्राम विकास से संबंधित 342 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन पर 41.8 करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिनमें सड़क, आवास समेत अनेक निर्माण कार्य शामिल हैं। ग्राम्य विकास से संबंधित सभी योजनाओं पर आधारित ग्राम्या नाम पुस्तक का भी उप मुख्यमंत्री ने भी विमोचन किया। 14 हजार लाभार्थियों के आवास तैयार हो गए हैं। 
इन्हें आवास की चाबी सौंपी गई। उप मुख्यमंत्री ने प्रतीकात्मक रूप से 50 लाभार्थियों को मंच पर चाबी सौंपी। 

इसके अलावा बीसी सखी समेत अन्य स्वयं सहायता समूहों से जुड़ीं 33 महिलाओं को भी सम्मानित किया। साथ ही समूहों के खाते में अलग-अलग योजना के अंतर्गत पैसा ट्रांसफर किया। इस मौके पर अच्छा काम करने वाले ग्राम प्रधान एवं सचिव भी सम्मानित किए गए। 

कार्यक्रम में करीब 15 हजार लाभार्थियों तथा अन्य लोग शामिल हुए। भीषण गर्मी में आयोजित इस कार्यक्रम के मद्देनजर पर्याप्त तैयारियां पंडाल में की गई थी। गर्मी से बचाव के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। जर्मन हैंगर से पंडाल बनाया गया था। कूलर, मिस्ट फैन आदि लगाए गए थे। ऐहतियात के तौर पर चिकित्सकों की टीम भी मौके पर तैनात रही। इसके पूर्व एयरपोर्ट पहुंचने पर डिप्टी सीएम का महापौर गणेश केसरवानी, अवधेशचंद्र गुप्ता सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।

Post a Comment

0 Comments